रिश्ते हुए कलंकित: पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म, भाई ने बहन को बेचा

0
105
women molestation

कैंट थाना क्षेत्र में पिता द्वारा ही मासूम बेटी से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। बाल कल्याण समिति की सहायता ने मासूम की मां ने पिता के खिलाफ सोमवार को कैंट थाने में पाक्सो एक्ट समेत दुष्कर्म का केस दर्ज कराया है। वहीं लोहता थाना क्षेत्र के लखनीपुर गांव में रहने वाली 12 वर्षीय किशोरी को उसके ही बड़े भाई द्वारा बेचने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी की मां ने बड़े बेटे समेत चार लोगों के खिलाफ लोहता थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
Advertisement





तहरीर के अनुसार मासूम की मां एक निजी अस्पताल में कार्यरत है। जब वह ड्यूटी पर जाती है तो उसका पति छह वर्षीय बेटी से दुष्कर्म करता है और किसी को नहीं बताने की धमकी देता है। बीते 24 अप्रैल को भी पिता ने बेटी से दुष्कर्म किया, जिसके बारे में मासूम ने मां से बताया। इसके बाद मां कैंट थाने में मामला दर्ज कराने पहुंची तो टहलाया जाने लगा। तब महिला ने बाल कल्याण समिति के समक्ष गुहार लगाई। इसके बाद समिति के हस्तक्षेप पर कैन्ट पुलिस ने पिता के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। आरोपी पिता को नशे की लत है और वह घर से भाग गया है।

वहीं दूसरी घटना जो लोहता क्षेत्र की है, लखनीपुर निवासी कल्लो देवी कुछ दिनों के लिए मुम्बई अपने दूसरे बेटे के यहां गई थी। इस दौरान उन्होंने 12 वर्षीय बेटी गुड़िया को गांव में ही रह रहे बड़ी बेटी संगीता और दामाद सुरेन्द्र कुमार के यहां देखभाल के लिए छोड़ा था। इस बीच चोलापुर में किराये के मकान में रहने वाला गुड़िया का बड़ा भाई आया और बहला फुसलाकर अपने साथ ससुराल रामगढ़, सोनभद्र ले गया। यहां ले जाकर उसने अपनी सास के साथ मिलकर छोटी बहन को राजस्थान में बेच दिया।

इसका पता तब चला जब गुड़िया ने राजस्थान से फोन कर बड़ी बहन संगीता को शारीरिक शोषण किए जाने की जानकारी दी। इसके बाद जब मां एफआईआर दर्ज कराने थाने गई तो पुलिस ने टरका दिया। गुड़िया की मां कल्लो देवी ने एसएसपी एवं महिला आयोग की अध्यक्ष से गुहार लगाई। महिला आयोग के निर्देश पर सोमवार की शाम चार लोगों के खिलाफ धारा 363, 370 के तहत केस दर्ज किया गया। एसओ रामकुमार सिंह का कहना है कि केस दर्ज करके टीम गठित कर दी गई है। लड़की का पता लगाने के लिए जल्द ही टीम राजस्थान जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here