मौत की प्लानिंग बनाकर ड्यूटी पर गया BSF जवान

36
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, crime news in hindi, bihar news, In-laws killed Married, Bihar Sharif, crime news,Rajkumar Yadav, Bihar, Bihar Sharif, Asthawan

बच्चा नहीं होने पर महिला को मिलता था ताना, इसी दौरान BSF में हो गया पति का सिलेक्शन, इसके बाद शुरू हुआ दहेज मांगने का खेल…करंट लगा-लगाकर मार डाला

पति समेत छह लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज

बिहारशरीफ/अस्थावां. बच्चा नहीं जनने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को बांझ बता, करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद साक्ष्य छिपाने के इरादे से शव को घर के कुएं में डाल दिया। घटना जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र में शनिवार को हुई। मृतका के मायके वालों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई। मृतका 28 वर्षीया रीता है। मृतका के पिता हवलदार यादव ने पति समेत 6 को आरोपित कर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। बीएसएफ जवान पति पर हत्या के लिए परिजनों को उकसाने का आरोप है।

यह भी पढ़ें : यौन संबंध से इंकार पर देवर ने किया हमला, मामला दर्ज

पति की नौकरी लगने पर दहेज की मांग

पिता ने बताया- 2003 में उन्होंने बेटी की शादी की थी। 5 साल बाद बेटी का गौना किया। इसके बाद 2012 में दामाद की बीएसएफ में नौकरी लगी। नौकरी लगने के बाद ससुराली परिवार दहेज में मोटी रकम की मांग करने लगे। आरजू मिन्नत करने के बाद भी वो बिना मोटी रकम के बेटी को रखने के लिए तैयार नहीं थे। बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा। 2013 में कोर्ट में दहेज प्रताड़ना का मामला दायर किया। इसके बाद ससुराली परिवार ने प्रताड़ित नहीं करने कां बॉड भी भरा। बावजूद इसके बेटी पर उनका टॉर्चर कम नहीं हुआ।

गवाही देने के लिए 8 दिन पहले भी लगाया करंट

मृतका के भाई अवधेश ने बताया, 12 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई थी। कोर्ट में अपने पक्ष में गवाही देने के लिए ससुराल वालों ने 8 दिन पहले भी रीता को करंट लगाया था। घटना के समय पति भी घर में था। तीन दिन पहले पति ड्यूटी पर चला गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि पति ने हत्या की योजना बनाई, उसी के इशारे पर करंट लगा-लगाकर महिला की हत्या की गई। यही नहीं परिवार को संदेह है कि पति ने दूसरी शादी भी रचा ली है। यही कारण है कि वह कभी पत्नी को अपने साथ नहीं ले गया। रीता, पति से अलग रहती थी। इस कारण ससुराली परिवार उसे बांझ होने का ताना देते थे। और अब जान ले ली। ग्रामीणों ने फोन कर घटना की जानकारी मृतका के परिजन को दी। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से कुएं से शव निकाला।

कार्रवाई में जुटी पुलिस

थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया, घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव बरामद किया। पिता ने पति समेत आधा दर्जन को आरोपित कर हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें : लाडली की विदाई के दिन पिता की मौत, सबने कहा- बेटी…

यह भी पढ़ें : हेडमास्टर ने की हैवानियत: स्कूल में ही कक्षा 2 की बच्ची…

यह भी पढ़ें : होश आने के बाद पता चला गायब है प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़ें : कमरे के बाहर खड़ी होकर सास बेटे को बताती थी कि कैसे सुहागरात मनानी है


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें