मैं कहती रही पीरियड है, फिर भी बच्चे के बेडरूम में किया रेप

520
rape, period, me too, social harassment, compaign, new woman, accuses, Harvey Weinstein

सोशल साइट पर वर्ल्ड वाइड #MeToo कैंपेन चर्चा में है. एक के बाद एक महिलाएं यौन उत्पीड़न की घटनाएं शेयर कर रही हैं. इसकी शुरुआत तब हुई थी जब हॉलीवुड के मूवी मुगल हार्वी वीनस्टीन पर दर्जनों महिलाओं ने रेप और उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. अब एक और महिला ने कहा है कि वीनस्टीन ने उनके साथ हैवानियत की. आइए जानते हैं पूरा मामला…

मिमी हलेयी नाम की महिला ने कहा है कि 2006 में हार्वी वीनस्टीन ने उनका रेप किया. तब उनके पीरियड्स के दिन थे. न्यूयॉर्क में मीडिया से बात करते हुए प्रोडक्शन असिस्टेंट रही मिमी हलेयी ने कहा कि जब वह अमेरिका के सोहो में स्थिति हॉलीवुड प्रोड्यूसर के घर गईं, तब उनका रेप किया गया. मिमी ने कहा कि उसने “ना” नहीं सुना और अपने बच्चे के बेडरूम में ले गया. दीवारों पर किड्स पेंटिंग लगी हुईं थी

हार्वी ने यह भी कहा था- “क्या तुम महसूस नहीं करती कि अब हमलोग एक दूसरे के कितने करीब हैं.” मिमी ने इसका जवाब “नहीं” दिया था मिमी ने इस घटना को पुलिस में रिपोर्ट नहीं किया था. तब वीनस्टीन की उम्र 65 साल थी.

महिला ने कहा कि वीनस्टीन को रोकने के लिए वह कहती रहीं कि उनके पीरियड्स हैं, लेकिन उन्होंने वैसा ही किया. मिमी ने कहा- मैं ऐसा उस शख्स को भी नहीं करने देती जो मेरा रोमांटिक पार्टनर होता.

कौन है आरोपी- आरोपी हार्वी वीनस्टीन ऐसा हॉलीवुड प्रॉड्यूसर है जिसने एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्म बनाई है. जिसकी पहुंच अमेरिका के व्हाइट हाउस, बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन तक थी. हार्वी के प्रॉडक्शन में बनी करीब 80 फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड भी मिला.

लेकिन बीते 15 दिनों में हार्वी पर कई दर्जन महिलाओं ने उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. मूवी मुगल के रूप में मशहूर शख्स काफी ताकतवर था. जिसकी वजह से ज्यादातर महिलाओं ने उत्पीड़न के बाद शिकायत नहीं करने का फैसला किया. कई एक्ट्रेस को उसने मीटिंग या पार्टी के नाम पर होटल में बुलाया और इसके बाद उसे मसाज करने के लिए दबाव बनाया. इस तरह से वह महिलाओं का उत्पीड़न शुरू करता था.

दुनिया को एक तरफ हार्वी वीनस्टीन बेहतरीन फिल्में दे रहा था, तो दूसरी तरफ कई महिलाएं उसकी शिकार बन रही थीं.कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, हार्वी अब जांच का सामना कर रहा है. उसे रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजा गया है.