महिला को नंगा कर योनि में डालते थे मिर्च और नमक

136
Delhi News, Qutub Vihar shelter home, shelter home, crime news,New Delhi, Delhi Women Commission, दिल्ली न्यूज, शॉकिंग न्यूज

शेल्टर होम में हैवानियत: अफसरों के सामने महिला को किया जाता था निर्वस्त्र, प्राइवेट पार्ट में डाली जाती थी मिर्च और नमक

महिला का आरोप- अधिकारी पीटते थे और कभी-कभी गर्म पानी भी डाल देते थे

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने कुतुब विहार के एक निजी शेल्टर होम में एक 50 वर्षीय महिला के शोषण के मामले में 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। महिला का आरोप है कि शेल्टर होम में कुछ पुरुष अधिकारियों के सामने उसे निर्वस्त्र कर प्राइवेट पार्ट में मिर्च और नमक डाला जाता था। इसके अलावा अधिकारी उसे पीटते थे और कभी-कभी गर्म पानी भी डाल देते थे। आयोग की शिकायत के बाद छावला थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

महिला आयोग की टीम ने फौरन दिल्ली पुलिस को सूचित किया और उन्हें मौके पर बुलाया। जिसके बाद महिला को थाने ले जाया गया। आयोग के हस्तक्षेप के बाद छावला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

5 लोगों के खिलाफ आरोप

पीड़ित महिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उसे दूसरे शेल्टर होम में रखा गया। महिला ने पांच लोगों के खिलाफ आरोप लगाए हैं। इनमें से दो पति-पत्नी हैं। बताया जाता है कि इस शेल्टर होम का रिकॉर्ड पहले भी अच्छा नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें : GangRape: दर्द से 24 घंटे बेहोश थी लड़की, होश में आते ही रोने लगी…

दिल्ली महिला आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, छावला थाना क्षेत्र स्थित निजी शेल्टर होम में रहने वाली एक 50 वर्ष की महिला का उत्पीड़न किया जाता था। जानकारी मिलने के बाद आयोग की एक टीम ने 23 जनवरी को दौरा किया था। इस दौरान कई तरह की शिकायतें मिली।

टीम ने देखा कि यहां पर क्षमता से अधिक लोगों को रखा गया है। इसके अलावा जिन्हें जो कार्य दिए गए हैं, यदि उन्होंने कार्य नहीं किए तो उन्हें दंडित किया जाता था। एक महिला ने टीम को बताया कि उसके साथ यहां छेड़खानी भी होती थी। उन्हें यहां के पुरुष कर्मचारियों के सामने कपड़े उतारने को कहा जाता था।

यह भी पढ़ें : रेप के बदले रेपिस्ट की बहन से रेप किया गया, वो…

यहां तक कि निजी अंगों में मिर्च पाउडर व नमक डाल दिया जाता था। इतना ही नहीं महिला पर गर्म पानी डाल दिया जाता था। उसकी पिटाई भी होती थी। यह मामला संज्ञान में आने पर टीम ने छावला थाना पुलिस को मौके पर बुलाया और मामला दर्ज करवाया।

महिला आयोग की टीम ने उस महिला को किसी अन्य शेल्टर होम में रखवाया। महिला ने शेल्टर होम के पांच कर्मचारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया, जिसमें दो पति-पत्नी हैं। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। महिला आयोग ने इस शेल्टर होम की मान्यता रद कराने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : सजा के नाम पर लड़कियों के निजी अंगों में डालते थे…

यह भी पढ़ें : पति बनाता अप्राकृतिक संबंध, नंदोई ने की शर्मनाक हरकत

यह भी पढ़ें : पहले घर पर, उसके बाद संबंध बनाने के लिए ले लिया किराये का रूम

यह भी पढ़ें : 10 साल की साली से 7 महीने तक किया गैंगरेप, अननेचुरल और ओरल सेक्स भी करते थे

यह भी पढ़ें : धमकी देकर कई दिन तक किया लड़की से रेप, इसके बाद तीन और दोस्तों से करवाया गैंगरेप


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें