महिला को गर्म तवे से दागा, 14 घंटे तक 6 महीने के बेटे से रखा दूर, उसे दूध तक पिलाने नहीं दिया

103
father in law molestation with daughter-in-law,,patiala,punjab

पटियाला (पंजाब)। पटियाला की हरप्रीत कौर ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने शुक्रवार शाम 6 बजे उसे कमरे में बंद कर दिया। ढाई साल की बेटी और 6 महीने के बेटे को उससे छीन लिया। इतना ही नहीं मुझे गर्म तवे से दागा। किसी तरह ससुराल वालों की ज्यादती की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन टीम को दी। सुबह 8 बजे टीम पहुंची और महिला को बाहर निकाला।

ससुराल वालों ने मांगे 2 लाख न देने पर गर्म तवे से दागा और कमरे में किया बंद

हरप्रीत के मुताबिक ससुराल वालों ने लेंटर डाला है। उसके लिए वह दो लाख रुपए की मांग कर रहे थे। जब पैसे नहीं दिए तो उसे प्रताड़ित किया गया। शुरुआती इलाज के बाद महिला अस्पताल से अपने मायके चली गई। अभी तक उसे शिकायत नहीं दी है। थाना बख्शीवाला इंचार्ज राजविंदर काैर ने बताया कि पीड़ित से मेडिकल कराने को कहा था, अभी तक उसने किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दी है। उसके बयान लेने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

11:30 बजे रात में चाइल्ड लाइन के हेल्प नंबर पर महिला ने दी शिकायत

3 साल पहलेहुई शादी

पीड़ित हरप्रीत कौर ने बताया कि उसकी शादी करीब 3 साल पहले हुई थी। उसकी एक बेटी पौने दो साल अाैर बेटा 6 महीने का है। जब वह मायके से रुपए नहीं ला सकती तो उसे प्रताड़ित किया गया। कमरे में बंद कर दिया। उसकी बिजली काट दी। शुक्रवार की रात करीब 11:30 बजे चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम को बताया। उन्होंने सुबह आकर छुड़वाया। उसके बाद वह अपने बच्चों से मिल सकी।

रात में नहीं मिल था पता

चाइल्ड हेल्पलाइन ऑफिस सूलर की कोऑर्डिनेटर बलजीत कौर ने बताया कि बुधवार रात 11:35 पर महिला का फोन आया था। टीम ने रात 1:30 बजे गांव में तलाश की। अंधेरा होने के कारण टीम को कोई नहीं मिला। पीड़ित महिला का फोन नहीं मिला और न उससे संपर्क हो सका। शनिवार सुबह 8 बजे टीम ने किसी तरह पता किया और महिला को छुड़वाया। घर में पहुंचे तो कमरे में बंद महिला को बाहर निकाला।

मामा के खिलाफ शिकायत दी, उसके बाद से चिढ़ते थे

पीड़ित के मुताबिक शादी के 22 दिन बाद घर में आए मामा ससुर ने उससे जबरदस्ती की कोशिश की। विरोध करने पर पति व सास ने मारपीट की। परिवार को शिकायत दी और गांव में पंचायत बुलाई। पंचायत ने समझौते की बात कही। उस घटना के बाद से ही ससुराल वाले मन में बात रखे हुए थे। उसने बताया कि वह 5 बहनें और 1 भाई है। पिता ड्राइवरी करके परिवार को पाल रहे हैं।