बुराड़ी कांड: रजिस्टर में दिवाली को लेकर दर्ज है ऐसी खौफनाक बात

0
189
aajtaklives hindi news

घर से मिले रजिस्टर में भटकती आत्माओं का जिक्र किया गया है और ये आशंका जाहिर की गई है कि परिवार अगली दिवाली नहीं देखेगा

नई दिल्ली बुराड़ी कांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। घर से पुलिस को मिले रजिस्टर में परिवार ने भटकती आत्माओं का जिक्र किया है। साथ ही ये आशंका भी जाहिर की गई है कि परिवार अगली दिवाली नहीं देख पाएगा।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि,” मरने वालों में से एक ललित सिंह के शरीर में उसके पिता की आत्मा आती थी। इसके बाद वो परिवार वालों से अपने पिता की तरह बर्ताव करता था और कई तरह की सलाह देता था।”

11 नवंबर, 2017 को रजिस्टर में ललित ने ये लिखा है कि, “किसी की गलती की वजह से परिवार को जो हासिल होना था, उसमें हम असफल रहे”। उसमें लिखा गया है, “धनतेरस आकर चली गई। किसी की पुरानी गलती की वजह से कुछ हासिल करने से हम दूर रह गए। अगली दिवाली न मना सको। ऐसी आशंका है कि आप अगली दिवाली न देख पाओ। चेतावनी को नजरंदाज करने की बजाय गौर करो।”

रजिस्टर में एक और हैरान करने वाली बात लिखी है कि,” ललित कि पिता के साथ और भी आत्माएं मौजूद हैं और ये भी मुक्ति की तलाश में भटक रही हैं।” वहीं इस रजिस्टर में 19 जुलाई, 2015 को भी ऐसी बात दर्ज की है, जो किसी को भी डरा सकती है। उसमें लिखा है कि, “चार आत्माएं अभी भी मेरे साथ घूम रही हैं। अगर आप खुद में सुधार करते हैं तो ये आत्माएं मुक्त हो जाएंगी। मैं दूसरी आत्माओं के साथ मौजूद हूं।”

रजिस्टर में ललित के पिता की आत्मा के हवाले से लिखा है कि, “परिवार के कई रिश्तेदारों की आत्माएं भी मुक्ति के लिए भटक रही हैं। इसमें सज्जन सिंह, हीरा, दयानंद और गंगा देवी का जिक्र किया गया है। इसमें सज्जन सिंह ललित की पत्नी के पिता हैं। वहीं हीरा ललित की बहन प्रतिभा के पति थे।”

रजिस्टर में अच्छे क्रम करने की भी नसीहत दी गई है। वहीं घर के बच्चे ध्रुव की फोन के इस्तेमाल की आदत को भी बुरा बताते हुए इसे दूर करने का जिक्र किया गया है। वहीं घऱ की एक महिला का भी जिक्र किया गया है, जो दूसरे सदस्यों के साथ हमेशा लड़ती और झगड़ती रहती है।

इसमें परिवार के सदस्यों को उन दिशानिर्देशों के पालन की नसीहत दी गई है, जो रजिस्टर में ललित ने लिखी थी। वहीं रजिस्टर में प्रियंका भाटिया, जिसकी कुछ दिनों पहले ही सगाई हुई थी। उसके मांगलिक दोष का भी जिक्र किया गया है और इस वजह से उसकी शादी में आ रही अड़चनें आ रही हैं।

इस बीच मंगलवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम ने आगे की जांच के लिए घर का जायजा लिया और कुछ अहम सुराग हासिल किए।

बीती 1 जुलाई को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में हुई चुंडावत परिवार के 11 लोगों की मौत के सिलसिले में पुलिस अब तक 200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। एक ही घर में 11 लोगों की रहस्यमयी मौत का मामला उलझता जा रहा है। पुलिस को घर से जो सबूत मिले हैं, उससे भी मामला सुलझता नहीं दिख रहा है और अभी भी ये 11 लोगों की मौत की गुत्थी उलझी हुई है।