बलात्कार के बाद साढ़े 6 माह की गर्भवती हुई 14 साल की बच्ची, एबॉर्शन के लिए लगाई गुहार

60
Rape of a 14-year-old girl, seeking abortion permission, Bombay High Court, petition of rape victim, order of medical examination,14 साल की लड़की से बलात्कार, गर्भपात की अनुमति, बॉम्बे हाई कोर्ट, बलात्कार पीड़िता की याचिका, मेडिकल जांच के आदेश,Hindi News, News in Hindi

बलात्कार पीड़ित 14 वर्षीय एक किशोरी ने अपना 22 सप्ताह का गर्भ गिराने के लिए बंबई उच्च न्यायालय से अनुमति मांगी है। न्यायमूर्ति भारती डांगरे की अवकाशकालीन पीठ ने सोमवार को आदेश दिया कि सरकारी जे जे अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों का एक दल पीड़िता की मेडिकल जांच करे।

अदालत ने कहा, ”दल को उसकी (पीड़िता) जांच करनी चाहिए और एक विस्तृत रिपोर्ट सौंप कर बताना चाहिए कि क्या पीड़िता का गर्भपात संभव और उचित है। अदालत ने कहा, ”पीड़िता की मेडिकल जांच कराना जरूरी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ‘गर्भ का चिकित्सीय समापन कानून के तहत गर्भपात कराया जा सकता है अथवा नहीं।

अदालत ने अस्पताल को 28 दिसंबर को रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। याचिका के अनुसार किशोरी ने इस वर्ष एक दिसंबर को मानखुर्द पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने उससे बलात्कार किया था। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानें, अच्छा संभोग कितनी देर का होना चाहिए?


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें