पिता ने कहा- मेरी बहादुर बेटी का मर्डर पूरी प्लानिंग से किया गया

199
Chandigarh News in Hindi Drug Inspector Dr Neha Shourie Murder Case,Jaswant Singh, Panchkula, Punjab, Punjab Government, Mohali, Narendra Modi

नशों के कारोबार को रोकने वाली ईमानदार अफसर थी ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. नेहा, ऑफिस में घुसकर दरिंदें ने 4 गोलियां मारकर ले ली जान

पिता बोले- मेरी बहादुर बेटी का मर्डर पूरी प्लानिंग से किया गया 

चंड़ीगढ़ पंजाब ड्रग, फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लेबोरेट्री खरड़ में जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी नेहा शौरी के मर्डर के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने सोमवार को जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान एसपी सिटी हरविंदर सिंह विर्क, सीआईए इंचार्ज सतवंत सिंह सिद्धू ने डॉ. नेहा शौरी के कमरा नंबर-211 की जांच की। इसके बाद स्टाफ से भी पूछताछ की गई।
डॉ. नेहा के कार्यकाल के दौरान बनाए गए मेडिकल लाइसेंस व पेंडिंग केसों के रिकाॅर्ड मांगे गए और कुछ दस्तावेज भी जांच के लिए कब्जे में लिए गए। पुलिस ने इस मामले में कातिल बलविंदर सिंह के जान-पहचान वालों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार- एसआईटी द्वारा डॉ. नेहा और बलविंदर सिंह के कॉल रिकाॅर्ड भी जांच लिए गए हैं। इसमें दाेनों में किसी भी प्रकार का कम्युनिकेशन सामने नहीं आया है। इसके अलावा पुलिस ने दफ्तर के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की है।

यह भी पढ़ें :- बेटी की लाश देख सिर पकड़कर बैठा पिता, बोला- बेटी थोड़ा…

लैब में सिर्फ पांचवीं मंजिल पर ही तैनात है पुलिस सिक्योरिटी
पंजाब ड्रग, फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लेबोरेट्री खरड़ में कई विभागों से संबंधित स्टेट लेवल एंड डिस्ट्रिक्ट लेवल के ऑफिस हैं। पांचवी मंजिल पर केमिकल एग्जामिनर लैब होने के कारण वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं। यहां पर विशेष तौर पर सुरक्षा गार्ड के रूप में 4 पुलिसकर्मी तैनात हैं। यहां आने-जाने के लिए सख्ती बरती जाती है। लेकिन इसके अलावा ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेंस पर सुरक्षा के नाम पर मात्र गार्ड ही तैनात है, वह भी सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति है। वारदात होने के बाद भी अभी तक पुलिस प्रशासन द्वारा ऑफिस की सुरक्षा के पूरे प्रबंध नहीं किए गए।

पिता बोले- मेरी बहादुर बेटी का मर्डर पूरी प्लानिंग से किया गया
डॉ. नेहा शौरी का मर्डर होने के बाद सोमवार को पंचकूला सेक्टर-6 में उनकी रस्म क्रिया का कार्यक्रम रखा गया। इस बारे में नेहा के पिता और रिटायर्ड कैप्टन एके शौरी ने कहा कि ये सिंपल मर्डर नहीं है कि मर्डर करने के बाद आरोपी ने खुद को गोली मार ली हो। इसके पीछे मुझे बड़ी साजिश लगती है, क्योंकि ऐसे तो उसकी दुकान पर कई साल पहले एक्शन लिया गया था। इसके बाद बेटी कई बार रेड पर गई, तो पहले उस पर अटैक क्यों नहीं किया गया। अब ऑफिस में आकर क्यों। हत्यारे को अंदर जाने से किसी ने नहीं रोका, पूछा नहीं। यह पूरी प्लानिंग से किया गया है। हाई लेवल कमेटी इसकी जांच करे। नेहा के घरवालों ने इन्वेस्टिगेशन के 10 पॉइंट्स को सामने रखकर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। वे चाहते हैं कि मर्डर केस की सीबीआई जांच हो। नेहा के पति वरूण मोंगा ने कहा कि हमने तो उसी दिन पीएम को ईमेल्स कर दी थी। हमने सभी कारण और पुलिस की इंक्वायरी के साथ-साथ ड्रग्स माफिया के बारे में बताया है।

यह भी पढ़ें :- 13 बच्चों की किडनैपिंग और उनमें से 10 का मर्डर कर…

नशों के कारोबार को रोकने वाली ईमानदार अफसर थीं नेहा..
पीसीएमएस स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ऐसों. ने एक प्रेस बयान जारी कर इस वारदात की कड़े शब्दों में निंदा की है। पीसीएमएस (एमडीए) के यूनिट मोहाली के प्रधान व स्टेट उप वरिष्ठ प्रधान डॉ. जसवंत सिंह ने पंजाब सरकार से मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी ऑफिसों एवं अस्पतालों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाए। आए दिन डॉक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टाफ को लोगों द्वारा धमकियां दी जाती हैं, हाथापाई भी होती है। इसी क्रम के चलते नशों के कारोबार पर अंकुश लगाने वाली महिला अधिकारी डॉ. नेहा शौरी को अपने काम के प्रति ईमानदारी की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। सुरक्षा के प्रबंध होने चाहिए।

ऑफिस में घुसकर चार गोलियां मारकर की थी हत्या…
पंजाब ड्रग, फूड एंड कैमिकल टेस्टिंग लेबोरेट्री खरड़ में शुक्रवार को 50 साल के बलविंदर सिंह ने जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी डॉ. नेहा शौरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद बलविंदर मौके से भाग निकला। लेकिन ऑफिस से 50 मीटर दूर ही स्टाफ ने उसे घेर लिया। यहां आरोपी ने रिवॉल्वर माथे पर लगाई और खुद को भी गोली मार ली। इस हत्या के बाद पंजाब में ड्रग का मामला फिर उठ गया है, क्योंकि मेडिकल नशा कोई नई बात नहीं है। कई मेडिकल स्टोर पर खुलेआम नशीली दवाइयां बेची जाती हैं।

यह भी पढ़ें :- नाबालिग से 5 लड़कों ने किया गैंगरेप, बोली- मुझे अकेला देख खेत में ले गए, रहम की भीख मांगी लेकिन किसी को दया नहीं आई

यह भी पढ़ें :-जख्मी हालत में रातभर तड़पती रही वो, गैंगरेप के पीछे की वजह है चौंकाने…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें