परिजनों के दुलारने पर चीखने-चिल्लाने लगती है मासूम

71
Rajasthan news in hindi,Shriganganagar News,Shriganganagar samachar,Rajasthan News,Rajasthan samachar,Rajasthan news in hindi,aajtak live Rajasthan news, Shriganganagar News,राजस्थान न्यूज़,राजस्थान समाचार,श्रीगंगानगर न्यूज़,श्रीगंगानगर समाचार,आजतक लाइव,राजस्थान न्यूज़ इन हिंदी,आजतक लाइव,आजतक लाइव इ पेपर, Sriganganagar Rajasthan News in Hindi: rapist arrested for 4 years old girl physical abuse,Rajasthan

चाचू मुझे गोद में उठाकर छत पर ले गए, वहां कपड़े उतारे, रोई तो थप्पड़ मारा…दर्द हुआ तो घर छोड़ गए…, आपबीती बताते बेहद डरी हुई थी 4 साल की मासूम, बेटी की हालत देख रोने लगते हैं परिजन

बच्ची के नाना बोले- उसने मेरी नातिन को इतना बड़ा दर्द दिया है भगवान भी ऐसे दरिंदे को कभी माफ नहीं करेगा

श्रीगंगानगर (राजस्थान) ”मैं भावेश के साथ उसके घर के बाहर खेल रही थी। मोनू चाचू ने आवाज लगाकर घर पर बुलाया और चॉकलेट देकर गोदी में उठा छत पर ले गए। चाचू ने मेरे कपड़े उतारे तो मैं रोई, चिल्लाई लेकिन चाचू नहीं माने। मुझे बहुत तेज दर्द हुआ तो चाचू ने थप्पड़ भी मारे और मुझसे बोले- किसी को कुछ मत बताना। फिर चाचू मुझे बाथरूम में लेकर गए, जहां से वो मुझे घर पर छोड़कर भाग गए।”

यह भी पढ़ें :- जख्मी हालत में रातभर तड़पती रही वो, गैंगरेप के पीछे की वजह है चौंकाने वाली

4 साल की मासूम ने यह दर्द गुरुवार को भास्कर से साझा किया। मासूम का गुरुवार सुबह अस्पताल में मेडिकल किया गया और शाम को उसे छुट्टी दे दी गई। भास्कर रिपोर्ट मासूम के घर पहुंचा तो देखा कि वह काफी डरी है और ठीक से खाना तक नहीं खा रही। परिजनों के दुलारने पर चीखने, चिल्लाने लगती है। लिपटकर रोने लगती है। बच्ची का यह हाल देख उसके परिजन भी राेने लगते हैं। वे बच्ची को दिलासा दिला रहे हैं, चाकलेट-टॉफी दे रहे हैं, लेकिन फिर भी मासूम सदमे से बाहर नहीं आ रही। नाना-नानी व मां बीते कई दिनों से परेशान चल रहे हैं। उनका कहना है कि आरोपी को सख्त सजा नहीं मिल जाती, वे चैन से नहीं बैठेंगे। एसपी हेमंत शर्मा ने बताया कि मामला गंभीर था। 4 साल की मासूम से रेप का आरोप था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बच्ची का मेडिकल होते ही छापेमारी और शाम को आरोपी मोनू गिरफ्तार
पीड़ित बच्ची का मेडिकल बोर्ड ने स्वास्थ्य परीक्षण कर रिपोर्ट जांच अधिकारी को सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार- आरोपी द्वारा मासूम से रेप का प्रयास किया गया था। बच्ची के जाेर जोर से रोने से आरोपी घबरा गया और सफल नहीं हो सका। मासूम को शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि होने के बाद मासूम के परिजनों को थोड़ी राहत मिली है। पीड़िता के नाना का कहना है कि आरोपी मोनू पारीक ने मुंह बोले रिश्तों को शर्मसार किया है। मेरी नातिन जिसे चाचू कहकर बुलाती थी, उसी ने इतना बड़ा दर्द दे दिया। भगवान भी ऐसे दरिंदे को कभी माफ नहीं करेगा। नाना ने पुलिस पर भी आरोप लगाया। बोले, पुलिस ने 10 मार्च को एफआईआर दर्ज करवाने के कुछ ही देर बाद आरोपी को थाने बुला लिया गया था लेकिन कुछ ही घंटे बाद छोड़ दिया। एफआईआर काॅपी देने में भी आनाकानी की गई और चार दिन बाद गुरुवार को दी गई। पीड़िता के नाना ने बताया कि अब वे पुलिस के साथ मिलक आरोपी को सजा दिलवाकर ही दम लेंगे।

जिले में दुष्कर्म की शर्मनाक घटनाएं
– 75 बच्चियों के साथ 2017 में
– 93 बच्चियों से 2016 में दुष्कर्म।
– 2017 में 75 में से 60 मामलों में चालान पेश हुआ। 15 में एफआर लगी। 2016 में 93 में से 77 में चालान पेश किए गए। 15 में एफआर।

यह भी पढ़ें :- पहले पिता ने दोस्तों को गिफ्ट में परोसा बेटी का जिस्म,…

जुर्म साबित तो 20 साल से मौत तक की सजा…

12 साल तक की मासूमों से दुष्कर्म तो : दुष्कर्म के दोषी को कम से कम 20 साल, उम्रकैद और मौत की सजा दी जाएगी
12 साल तक की बच्चियों से सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों को कम से कम उम्रकैद या मौत तक की सजा होगी।

16 साल तक की बच्चियों से दुष्कर्म : कम से कम 20 साल की सजा
– 16 साल तक की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म पर उम्रकैद की सजा होगी।

दुष्कर्मियों के लिए : दुष्कर्म के आरोपियों को अग्रिम जमानत नहीं
आरोपी की जमानत अर्जी पर सुनवाई से 15 दिन पहले अभियोजक और पीड़िता व उसके परिजनों को कोर्ट की ओर से सूचना दी जाएगी।

2 माह में जांच, 10 माह में फैसलानाबालिगों से दुष्कर्म के मामलों में सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट भी बनाने जा रही है।
– सभी थानों को फोरेंसिक जांच किट दी जाएगी
– दुष्कर्म केस की जांच 2 माह में पूरी करनी होगी
– छह महीने के भीतर अपील का निपटारा करना होगा
– पूरा मामला कुल 10 महीने में निपटाना अनिवार्य (यह बदलाव पोक्सो एक्ट में हुए हैं और इसकी अधिसूचना 22 अप्रैल 2018 को जारी हुई थी।)

यह भी पढ़ें :- 10-10 साल के बच्चों से ‘लौंडा नाच’ कराते, उनका रेप करते…

यह भी पढ़ें :- घर में चोरी करते-करते लड़कियो के रूम में पहुच गए चोर…

यह भी पढ़ें :- 5 दोस्तों ने लड़की को पिलाया नशीला कोल्डड्रिंक और उतार दिए…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें