पंचायत का तुगलकी फरमान: गैंगरेप के आरोपियों पर 2 लाख जुर्माना लगाकर छोड़ा

51
Gang rape, gang rape, rape, gang rape, minor rape, private hospital, minor, gangrape, case, ICU, minor offense, gang rape, gang rape, gang rape, crime, Uttar Pradesh, panchayat,रेप, गैंगरेप, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, नाबालिग से बलात्कार, निजी अस्पताल, नाबालिग, गैंगरेप, केस, आईसीयू, नाबालिग से गैंगरेप, दुष्कर्म, सामूहिक दुष्कर्म, किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, क्राइम, बदायुं, उत्तर प्रदेश, पंचायत,Hindi News, News in Hindi

नाबालिग सगी दो बहनों के साथ गैंगरेप करने के आरोपी चार युवकों को पंचायत ने दो लाख रुपये का जुर्माना लगाकर बाइज्जत छोड़ दिया। पंचायत में सुनाए गए तुगलकी इस फरमान को लेकर हर तरफ चर्चा है लेकिन पुलिस जानकारी से इन्कार कर रही है। मामले में तहरीर मिलने पर कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।
कस्बा निवासी 14 व 17 वर्षीय दो सगी बहनें बीती 30 अक्तूबर को बीलना दवा लेने गई थी। आरोप है कि इसी दौरान पास के ही निवासी एक युवक ने दोनों बहनों को अपने झांसे में ले लिया और एक स्थान पर ले गया।

उसने वहां पहले से ही मौजूद अपने तीन साथियों की मदद से दोनों बहनों को बंधक बना लिया। इसके बाद उनके साथ गैंगरेप किया। विरोध जताने पर जान से मारने की धमकी। इतना ही नहीं इसकी वीडियो बनाते हुए धमकाया कि घर जाकर किसी को जानकारी दी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। बाद में घर पहुंची पीड़िता दोनों बहनों ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। बताया जाता है कि परिजनों ने थाना पुलिस को तहरीर देते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। उधर, इस मामले को लेकर गुरुवार को दोनों पक्षों की पंचायत बैठी।

पंचायत में पंचों ने आरोपियों पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया और भविष्य में ऐसी गलती नहीं दोहराने की नसीहत देकर छोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ऐसी किसी जानकारी से इन्कार कर रही है लेकिन मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

पंचायत में गैंगरेप के आरोपियों पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ने की जानकारी नहीं है। पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर मिलती है तब निष्पक्ष जांच व कार्रवाई की जाएगी।
अजय कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक