कई बार हुआ रेप शादी के एक ऐड ने बर्बाद कर दी महिला डॉक्टर की लाइफ लुट गए 26 लाख

146
Fraud Man cheats Bengaluru doctor and her friends,Bengaluru, Karnataka, Koramangala, Mall, Seshadipuram

बेंगलुरु. कर्नाटक में 40 साल की एक डॉक्टर शादी का विज्ञापन देकर ऐसा फंसी कि धोखे और ठगी का शिकार हो गई। विज्ञापन देखकर एक शख्स उससे शादी करने के लिए आगे आया। दोनों की कई बार मुलाकातें हुईं और इसी बीच शख्स ने खुद को बड़ा अफसर बता उसके कई रिश्तेदारों को नौकरी दिलवाने की बात कही। इसी बहाने उसने डॉक्टर और उसके रिश्तेदारों से 26 लाख रुपए ऐंठ भी लिए और किसी को नौकरी भी नहीं मिली। इन मुलाकातों के दौरान उसने कई बार महिला से संबंध भी बनाए, लेकिन शादी के दो दिन पहले अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। तब से उस शख्स की कोई खबर नहीं है। पुलिस ने इस ठग की तलाश शुरू कर दी है।

विज्ञापन से ठग से जाल में फंसी
– बेंगलुरु की डॉक्टर ने एक लोकल डेली अखबार में शादी के लिए ऐड निकलवाया था। ऐड देखने के कुछ ही दिनों बाद राममूर्ति नाम के एक शख्स ने उन्हें कॉल किया और कहा कि वो उनसे शादी करना चाहता है।
– इसके बाद दोनों के बीच फोन पर कई बार बात हुई और मैसेज का सिलसिला शुरू हो गया। फिर दोनों ने आमने-सामने मिलने का फैसला किया और 30 सितंबर को वो कोरामंगला के एक मॉल में मिले।
– राममूर्ति ने इस मुलाकात में भी खुद को हेल्थ डिपार्टमेंट में मेडिकल अफसर बताया और कहा वो रिक्रूटमेंट कमेटी का भी मेंबर है। उसने महिला से ये भी कहा कि अगर उसके किसी जानने वाले को नौकरी की जरूरत हो तो वो दिलवा सकता है।

26 लाख रुपए ठग लिए
– महिला ने इस बात पर यकीन कर लिया। उसने अपने कुछ दोस्तों और रिश्तेदारों को राममूर्ति से मिलवा भी दिया। इनके बीच नौकरी को लेकर बात भी हो गई।
– महिला के मुताबिक, सरकारी नौकरी दिलाने का वादा करके राममूर्ति ने उसके दोस्तों और रिश्तेदारों से 22 लाख रुपए भी वसूल लिए। इसके अलावा उसने महिला से भी 4 लाख रुपए ले लिए।
– महिला के रिश्तेदारों को कभी नौकरी मिली ही नहीं और न ही उसने लोगों के पैसे ही लौटाए। फिर भी महिला का उस पर भरोसा कम नहीं हुआ।

22 नवंबर को तय हुई थी शादी की तारीख
– इसके बाद आरोपी ने महिला से शादी के लिए जरूरी बताकर उसका आधार कार्ड और अन्य डॉक्युमेंट्स लिए। इस दौरान अलग-अलग होटल्स में मुलाकात के दौरान दोनों में कई बार संबंध भी बने।
– राममूर्ति ने महिला से बताया कि 22 नवंबर को शेषाद्रिपुरम सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में दोनों शादी करेंगे। इससे पहले 20 नवंबर को भी वो महिला से होटल में मिला पर ये आखिरी बार था।
– महिला ने बताया कि उस रात के बाद से उसने राममूर्ति को कभी नहीं देखा और न ही उससे बात हुई। उस रात के बाद से लगातार उसका फोन स्विचऑफ है।
– इसके बाद महिला ने 30 नवंबर को पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वो जल्द आरोपी के अरेस्ट कर लेंगे।