अब तक 6 महिलाएं लगा चुकीं साजिद पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप

87
Sajid Khan, Aahana Kumra, Lipstick under my burka actress Aahana kumra Alleged to sajid khan, Aahana kumra alleged to Sajid Khan, Sajid khan, Aahana kumra harrassment by sajid khan, #Metoo

मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों #MeToo कैम्पेन की वजह से अब तक कई एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लग चुके हैं। फेमस डायरेक्टर साजि खान पर एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा और सिमरन सूरी पहले ही सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा चुकी हैं। हालांकि अब फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की एक्ट्रेस अहाना कुमरा ने भी साजिद पर आरोप लगाए हैं। पिछले 10 साल से इंडस्ट्री में काम कर रहीं अहाना ने बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में अपनी आपबीती बताते हुए कहा- एक मीटिंग के दौरान साजिद ने उन्हें अपने घर बुलाया और सेक्स रिलेटेड सवाल पूछने लगे थे। बातचीत के लिए मुझे अंधेरे कमरे में ले गए साजिद…

अहाना के मुताबिक, करीब एक साल पहले साजिद खान के साथ मेरी एक मीटिंग थी। हालांकि मुझे अंदाजा था कि वो एक घटिया आदमी है, लेकिन मैं फिर भी उनसे मिली और उन्होंने वही किया, जो सलोनी चोपड़ा ने अपने आरोप में कहा है। अहाना ने आगे कहा- जब मैं उनके घर पहुंची तो वो मुझे अपने कमरे में ले गए। उस कमरे में अच्छी तरह से लाइट भी नहीं थी। इसके बाद उन्होंने मुझे बैठने को कहा और बोले कि वो मेरे बारे में जानना चाहते हैं। मैंने उनसे पूछा कि- हम बाहर क्यों नहीं बैठते? तो साजिद ने कहा कि बाहर मेरी मां बैठी हैं, उन्हें क्यों तंग करना। फिर मैंने उनसे रुम की लाइट्स जलाने को कहा। उन्होंने लाइट ऑन की और मुझसे मेरे बारे में पूछने लगे।

‘मैंने कहा मेरी मां पुलिस ऑफिसर है शायद थोड़ा ठीक से पेश आया’
अहाना के मुताबिक, घर की बात बताते हुए मैंने उनसे कहा कि मेरी मां एक पुलिस ऑफिसर है। मैंने ऐसा इसलिए कहा कि शायद वो सचेत हो जाएं। वो थोड़ा संभल गया फिर भी साजिद ने मुझसे पूछा- यदि मैं तुम्हें 100 करोड़ रुपए दूंगा तो क्या तुम एक कुत्ते के साथ सेक्स करोगी? साजिद का ये बेहूदा सवाल सुनकर मैं चौंक गई। दरअसल, साजिद चाह रहे थे कि अगर मुझे मेनस्ट्रीम फिल्मों की हीरोइन बनना है तो मुझे उनके वल्गर जोक्स पर हंसना पड़ेगा। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बहुत ज्यादा सोचती हूं और मैं मेनस्ट्रीम फिल्म का मटेरियल नहीं हूं।

एक्टिंग नहीं, सिर्फ अपने लुक पर ध्यान दो…
अहाना के मुताबिक, फिल्म इंडस्ट्री में बड़े-बड़े डायरेक्टर कहते हैं कि एक्टिंग पर नहीं बल्कि अपने लुक पर ध्यान दो। एक बार तो साजिद खान ने मुझे मैसेजे करके कहा- ‘तुम बिकिनी में काफी हॉट लगती हो।’ ऐसा तब हुआ था, जब मैं उनसे मिलकर लौटी थी। इसी तरह टैलेंट मैनेजर अनिर्बान ब्ला एक बार मुझे एक 5 स्टार होटल की लॉबी में मिले। उन्होंने मुझसे कहा- ”यहां मेरा कमरा है, हम चाहें तो अंदर चलकर नेगोशिएट कर सकते हैं।”

साजिद खान पर 6 एक्ट्रेस ने लगाए आरोप…
अहाना कुमरा के अलावा अब तक साजिद खान पर 5 और महिलाएं सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगा चुके हैं। इनमें सलोनी चोपड़ा के अलावा एक सीनियर जर्नलिस्ट भी शामिल हैं। इसके अलावा मॉडल-एक्ट्रेस रेशेल व्हाइट, एक्ट्रेस सिमरन सूरी और प्रियंका बोस भी साजिद पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा चुकी हैं।