-8 डिग्री टेम्प्रेचर में रात भर घर के बाहर पड़ी रही 2 साल की बच्ची, सुबह मिली उसकी बॉडी

25
2 year old girl dies in subzero temperatures after getting locked out of home,US, New Hampshire

आधी रात को घर के गार्डन में पहुंची बच्ची, तभी लॉक हो गया घर का दरवाजा, बिना गर्म कपड़ों के बाहर ही फंसी रही

न्यूपोर्ट. अमेरिका में कड़कड़ाती ठंड में दो साल की बच्ची रात भर घर से पिछले गार्डन में पड़ी और ठंड में जमकर उसने दम तोड़ दिया। पड़ोसियों को उसकी बॉडी अगले दिन सुबह घर के बाहर माइनस 8 डिग्री टेम्प्रेचर में मिली। उसके शरीर पर गर्म कपड़े भी नहीं थे। सुबह पड़ोसियों को बच्ची की बॉडी घर के बाहर पड़ी मिली। बच्ची अपनी प्रग्नेंट मां और दो जुड़वा भाइयों के साथ कुछ दिन पहले ही इस घर में शिफ्ट हुई थी।

आधी रात गार्डन में पहुंच गई बच्ची
– घटना न्यू हैम्पशायर के न्यूपोर्ट की है। 2 साल की सोफिया वान के दादा ने बताया कि वो बहुत ही इन्डिपेंडेंट बच्ची थी। ऐसा लगता है कि वो रात में अपना नया घर देखने के लिए बाहर निकली होगी और बाहर ही बंद हो गई।
– पड़ोसियों को सोफिया की बॉडी सुबह घर के बाहर पड़ी मिली। उसके शरीर पर गर्म कपड़े नहीं थे। पड़ोसी शेन रॉव ने सोफिया की डेडबॉडी मिलने की पूरी कहानी सुनाई।

पड़ोसियों ने बताई पूरी कहानी
– शेन ने कहा कि उनकी गर्लफ्रेंड ने रात में करीब 4 बजे किसी के रोने की आवाज सुनी थी लेकिन जब उन्हें कोई नजर नहीं आया तो वो दोबारा अपने बेड पर चली गईं।
– उन्होंने बताया कि सुबह के वक्त जब रोशनी हुई बर्फबारी का असर कम हुआ, तब घर की सीढ़ियों के नीचे एक छोटी सी बच्ची नजर आई। उसे देखकर पहले लगा कि ये कोई डॉल है।
– शेन के मुताबिक जब उन्होंने करीब से देखा तो वो पड़ोस में रहने वाली सोफिया निकली। इसके बाद तुरंत उन्होंने उसकी फैमिली को बुलाया और उसकी हालत से वाकिफ कराया।

ठंड ने ले ली जान
– सोफिया की मां उसे कंबल में लपेटा और इमरजेंसी सर्विस को फोन किया। बच्ची को हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन बच्ची तब तक जिंदगी की जंग हार चुकी थी।
– डॉक्टर्स ने उसकी मौत के लिए ठंड को ही जिम्मेदार बताया है। सोफिया की आंटी का कहना है कि उसकी मां इस घटना के लिए बस खुद को जिम्मेदार बता रही है।


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें