मोदी को रूस ने दिया अपने देश का सर्वोच्च सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ द सेंट एंड्रयू एपोस्टल’

0
19
Russia honours PM Modi with highest civilian award,Narendra Modi, Russia, United Arab Emirates, Khalifa bin Zayed Al Nahyan, Antonio Guterres, Moscow, Seoul, Olympic Games, United Nations, Seoul Peace Prize - अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़,अंतर्राष्ट्रीय समाचार

संयुक्त अरब अमीरात के बाद अब रूस ने भी किया मोदी का सम्मान, दिया रूस का सर्वोच्च सम्मान

पीएम मोदी को रूस का सर्वोच्च सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ द सेंट एंड्रयू एपोस्टल’ प्रदान किया जाएगा।

इंटरनेशनल डेस्क, मास्को रूस दूतावास ने शुक्रवार को बताया कि पीएम मोदी को रूस का सर्वोच्च सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ द सेंट एंड्रयू एपोस्टल’ प्रदान किया जाएगा। मोदी को ये सम्मान रूस और भारत के बीच विशेषाधिकृत कूटनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए दिया जाएगा।

यूएई ने किया था जायेद मेडल से सम्मानित
संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जाएद अल नहयन ने हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाएद मेडल से सम्मानित किया था। जायेद मेडल किसी देश के राष्ट्राध्यक्ष को दिया जाने वाला सबसे बड़ा सम्मान है। मोदी को यह सम्मान दोनों देशों के बीच दोस्ती और कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए दिया गया।

यह भी पढ़ें :- मां ने किया बेटी का सौदा, सर मुझे बचा लीजिए वो दोस्तों के पास भेजता है मुझे

मोदी को इस साल मिले दो बड़े सम्मान
पीएम मोदी को इसी साल फरवरी में दक्षिण कोरिया के सियोल शांति पुरस्कार से भी नवाजा गया था। मोदी यह पुरस्कार पाने वाले 14वें व्यक्ति थे। 1988 में सियोल ओलिंपिक के सफल आयोजन के बाद यह पुरस्कार शुरू किया गया था। हालांकि, मोदी ने पुरस्कार में मिली 1.30 करोड़ की रकम को नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए दे दी थी। इसके अलावा पर्यावरण के क्षेत्र में योगदान के लिए मोदी को इसी साल संयुक्त राष्ट्र का चैम्पियन ऑफ द अर्थ अवॉर्ड दिया गया था। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नई दिल्ली में मोदी को इस सम्मान से नवाजा था।

यह भी पढ़ें :- लड़की बोली- 3 साल से कर रहा था रेप, शादी फिक्स होते ही मना कर दिया

यह भी पढ़ें :- स्कूली लड़कियों को बनाता है अपना सेक्स स्लेव, प्रेग्नेंट होने पर उतार देता है मौत के घाट

यह भी पढ़ें :- ISI से भागी 21 साल की लड़की ने बताया दर्द- ‘सेक्स गुलाम की तरह होता है इस्तेमाल’


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें