लोकसभा चुनाव / नतीजों से पहले ही मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने मोदी को बधाई दी

34
maldiv ex president congrates narendra modi for loksabha election 2019 exit polls,Ex-Maldives President, Mohamed Nasheed, PM Narendra Modi, Exit Polls Predict, lok sabha election result live - देश न्यूज़,देश समाचार

लोकसभा चुनाव / नतीजों से पहले ही मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने मोदी को बधाई दी 

लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव मतदान खत्म हो गया है। 23 मई को नतीजे आने हैं, लेकिन इससे पहले ही मालदीव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बधाई संदेश आ गया। यह संदेश मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने दिया है। इसमें उन्होंने मालदीव और एनडीए सरकार के बीच करीबी रिश्तों का भी जिक्र किया।

दरअसल, रविवार को आए एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलता बताया जा रहा है। इन्हीं को देखते हुए नशीद ने ट्वीट किया, ‘‘चुनाव खत्म होने के साथ ही नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई देता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि मालदीव के लोगों और यहां की सरकार से मोदी और एनडीए सरकार के बीच करीबी रिश्ते और बेहतर होंगे।’’

यह भी पढ़ें :- महज कुछ घंटे देकर ही कई युवा कमा रहे हैं मोटी रकम

सोलिह के शपथ ग्रहण में पहुंचे थे मोदी
नवंबर 2018 में मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था। इसमें नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। सोलिह ने राष्ट्रपति चुनाव में अब्दुल्ला यामीन को हराया था। दिसंबर 2018 में राष्ट्रपति सोलिह भारत दौरे पर आए थे। इस दौरान भारत सरकार ने मालदीव को 97.43 अरब रुपए की सहायता भी दी थी।

सर्वे में एनडीए को 275 सीटें मिल सकती हैं
लोकसभा चुनाव में इस बार 7 चरणों में मतदान हुआ। कुल 542 सीटों के लिए वोट डाले गए। चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित होंगे। दैनिक भास्कर के सर्वे के मुताबिक, चुनाव नतीजों में एनडीए को 533 में से 275 सीटें मिल सकती हैं। यूपीए को 135 सीटें मिलने के आसार हैं। जबकि अन्य पार्टियों को 127 सीटें मिल सकती हैं।

यह भी पढ़ें :- ऑफशोल्डर ड्रेस में सारा तेंदुलकर लगती हैं बेहद खूबसूरत, देखें 10 तस्वीरें…

यह भी पढ़ें :- अपनी पत्नी सौंपकर बोला- इसे तुम रख लो, पत्नी ने जाने से मना किया तो ….


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें