सावन में ग्रह दोषों को दूर करेंगे महादेव, सावन के पहले सोमवार से पूजा में इनका करें प्रयोग

166
sawan pooja vidhi

आपकी कुंडली में अशुभ योग हैं और कई उपयाों के बाद भी आपको मनमाफिक लाभ नहीं मिल पा रहा है तो सावन का महीना आपके लिए बेहद शुभ है, इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए। इसकी वजह यह है कि सावन भगवान शिव को अतिप्रिय होता है। इस महीने में भगवान शिव की पूजा में कुछ बातों का ध्यान रखें और पूजा में इनका प्रयोग करें तो ग्रहों के अशुभ प्रभव जल्दी दूर होते हैं और शुभ परिणाम मिलने लगते हैं।

करियर बाधा दूर करने के लिए

कुंडली में बुध संबंधी दोषों को दूर करने के लिए, बिजनस, करियर और पढ़ाई में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर दूर्वा चढ़ाएं। इससे शिक्षा एवं करियर में आने वालाी परेशानी दूर होती हैं ऐसी मान्यताएं कहती हैं।

मानसिक परेशानी और चंद्रमा संबंधी दोष

कुंडली में चंद्रमा से संबंधित दोष मानसिक परेशानियों का कारण बनते हैं। इनसे मुक्ति पाने के लिए हर सोमवार को शिवलिंग पर दूध अर्पित करना चाहिए। सावन में ऐसा करने पर जल्द शुभफल प्राप्त होता है।

मान-सम्मान की प्राप्ति के लिए

सूर्य से संबंधित दोषों के कारण अपयश का सामना करना पड़ता है, मान-सम्मान की हानि उठानी पड़ती है। इससे बचने के लिए सावन के महीने में शिवलिंग पर चंदन का लेप लगाएं।

स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से मुक्ति के लिए

अगर आपकी कुंडली के छठे, आठवें या बारहवें घर या लग्न स्थान में राहु-केतु बैठकर अशुभ योग बना रहे हैं या स्वस्थ्य संबंधी परेशानियां लगातार बनी रहती हैं तो आप भगवान शिव को धतूरा अर्पित करें। यह एक औषधि है और शिवजी को अतिप्रिय है।

एकाग्रता बढ़ाने के लिए

राहु, चंद्रमा और बुध से जुड़े अशुभ योगों के कारण व्यक्ति का मन लगातार भ्रमित रहता है और वह एकाग्रता से कोई कार्य नहीं कर पाता। इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए शिवलिंग पर भांग अर्पित करें। इससे एकाग्रता बढ़ाने में लाभ होगा।