NC नेता जावेद राणा के विवादित बोल- 370 हटा तो नहीं रहेगा तिरंगे का नामोनिशान

43
तिरंगा झंडा,जावेद राणा,जम्मू-कश्मीर,आर्टिकल 370,National flag,National Conference,javed rana insult national flag,Javed Rana,Jammu and kashmir,Article 370

श्रीनगर विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहनेवाले नैशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक जावेद राणा ने अब राष्ट्रीय ध्वज को लेकर विवादस्पद बयान दिया है। राणा ने कहा है कि अगर राज्य में धारा 35-ए में कोई बदलाव किया गया या फिर अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रयास किया गया तो कश्मीर में तिरंगा नहीं दिखेगा।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए राणा ने यह विवादित बयान दिया। सभा में राणा ने धमकी भरे लहजे में कहा, ‘धारा 35-ए में कोई बदलाव हुआ या फिर 370 को समाप्त करने की कोशिश हुई तो फिर यहां (जम्मू-कश्मीर में) हिन्दुस्तान के झंडे का नामोनिशान नहीं रहेगा।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जवानों के खिलाफ अपशब्द के मामले को लेकर भी राणा विवादों में घिर गए थे। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद एसपी राजीव पांडेय ने इस बयान पर वहीं आपत्ति दर्ज कराई। विधायक को बीच में ही रोकते हुए पांडेय ने कहा कि वह जो कह रहे हैं, वह गलत है। इसे लेकर लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं भी सामने आई थीं।

वहीं मई में कश्मीर के शोपियां में बच्चों से भरी स्कूल बस पर पत्थरबाजी की घटना के एक मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए जावेद राणा ने कहा था कि पत्थरबाजों को आरएसएस और कुछ केंद्रीय एजेंसियों का समर्थन मिला हुआ है। इस बयान पर भी काफी विवाद हुआ था।