सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले जांबाज में एक हीरो थे संदीप

57
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, Indore MP News republic day Sandeep Singh wife will fly national flag,Sandeep Singh, Lance Naik, Shaheed Indore, Indian Army, Kupwara, Kashmir

सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो ने पत्नी को भी नहीं बताई थी वो बात, पूछने पर कहा- सेना की बातें नहीं बताई जातीं, 3 आतंकियों को मौत देकर हो गए थे शहीद

इंदौर. भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक दुनिया भर में चर्चित हुई। इसके एक हीरो लांस नायक संदीप सिंह भी थे। संदीप से जुड़ा हर व्यक्ति सेना के अदम्य साहस और चपल रणनीति के बारे में जानना चाहता था। इसमें उनकी पत्नी गुरप्रीत कौर भी शामिल थीं। लांस नायक ने कभी इस बारे में कुछ नहीं बताया। गौरतलब है कि 4 महीने पहले आतंकियों के खिलाफ चलाए गए एक ऑपरेशन में संदीप शहीद हुए थे। शहीद होने के पहले उन्होंने 3 आतंकियों का सफाया किया। 26 जनवरी के अवसर पर रीगल तिराहे पर होने वाले अपना समूह के तिरंगा अभियान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहीद संदीप की पत्नी गुरप्रीत आई। साथ में पांच वर्षीय बेटा अभिनव भी आया।

यह भी पढ़ें : गैंगरेप के बाद वो हो गई प्रेग्नेंट, इसके बाद भी उसके साथ होता रहा रेप

पत्नी को कभी नहीं बताई सेना वाली बात

गुरप्रीत ने बताया, सेना में दिनचर्या से लेकर फ्रंट पर होने वाली गतिविधियों को लेकर अक्सर सवाल पूछती थी। अधिकांश सवाल सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर होते। संदीप ने सेना से जुड़ी और सर्जिकल स्ट्राइक से संबंधित कोई बात नहीं बताई। बस वह इतना ही कहते थे कि यह कॉन्फिडेंशियल है। सेना से जुड़ी कोई बात सार्वजनिक नहीं की जा सकती।

तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारने के बाद हो गए थे शहीद

सितंबर 2018 में कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ कर रहे कुछ आतंकियों से लांस नायक संदीप सिंह का सामना हुआ। 24 घंटे चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारने के बाद वे देश के लिए शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें : मेरी हर चीख पर बलात्कार थमते हैं: एक वेश्या

यह भी पढ़ें : यूपी: कानपुर में दरोगा की नाबालिग बेटी से बीटेक छात्रों ने…

यह भी पढ़ें : टैबलेट खिलाकर होता था बलात्कार, होश आने पर नहीं रहते थे…

यह भी पढ़ें : 10 साल की साली से 7 महीने तक किया गैंगरेप, अननेचुरल और ओरल सेक्स भी करते थे

यह भी पढ़ें : धमकी देकर कई दिन तक किया लड़की से रेप, इसके बाद तीन और दोस्तों से करवाया गैंगरेप


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें