महाराष्ट्र: वर्धा में सेना के हथियार डिपो में जबरदस्त धमाका, 6 की मौत; 11 घायल

0
25
mumbai-state,news,state,Maharashtra, explosion in Pulgaon Army depot, आर्मी डिपाे में धमाका, आर्मी डिपाे वर्धा, Blast in Army Depot, Army depot Wardha, Wardha army depot,News,National News Mumbai Maharashtra hindi news

Maharashtra: explosion in Pulgaon Army depot in Wardha. वर्धा के पुलगांव आर्मी डिपो में जबरदस्त धमाका हाेने से 6 की मौत हो गई जबकि 11लोग घायल हो गए हैं।

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में वर्धा के पुलगांव आर्मी डिपो में जबरदस्त धमाका हुआ है। ये आर्मी का हथियार डिपाे था। इस धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोगों के घायल होने की सूचना हैं। ये धमाका उस समय हुआ जब विस्फोटकों को नष्ट किया जा रहा था।

मंगलवार सुबह वर्धा के सेंट्रल एम्युनिशन डिपो (सीएडी) में जबरदस्त धमाका हुआ। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचा दिया गया है। सेंट्रल एम्युनिशन डिपो सैन्य क्षेत्र में सबसे बड़ा डिपो है।

धमाके से आस-पास के लोगों में दहशत का माहौल है। घटना स्थल पर भारी संख्या में लोग एकत्रित हैं। हथियार डिपो में इस जबरदस्त धमाके के कारण भारी क्षति की आशंका जतायी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर आस-पास के इलाके को खाली करवा लिया गया है और किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नही है।

गौरतलब है कि 2016 में भी वर्धा के इस डिपो में विस्फोट हुआ था जिसमें 17 लोग हादसे का शिकार हुए थे। इनमें 15 जवान और दो अधिकारी भी थे। ये हादसा देर रात डिपो में रखे गोला बारूद में आग लगने के कारण हुआ था जिससे भयानक आग लग गई थी। ज्ञात हो कि ये देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। यहां विभिन्न प्रकार के हथियार, बम और अन्य विस्फोटकों को रखा जाता है।

 एशिया के सबसे बड़े आयुध डिपो की खासियत
यह देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है देश में हथियारों और गोला-बारूद का सर्वाधिक भंडारण यहीं पर होता है। करीब 7 हजार एकड़ में फैले इस डिपो में फैक्ट्रियों में बनाए जाने वाले हर तरह के हथियार और गोला-बारूद पहले यहां आते हैं और इस डिपो से दूसरे डिपो में भेजे जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here