भारत मां को अलविदा कह गया सर्जिकल स्ट्राइक का हीरो

832
Jammu & Kashmir Army hero Sandeep singh killed in encounter

नेशनल डेस्क/जम्मू. सुरक्षाबलों ने सोमवार को कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एलओसी के पास तीन और आतंकी मार गिराए। इससे पहले रविवार को भी दो आतंकी मारे गए थे। ऑपरेशन में गुरदासपुर जिले के घुम्मणकलां के गांव कोटला खुर्द के लांस नायक संदीप सिंह शहीद हो गए। संदीप सिंह सर्जिकल स्ट्राइक में पैरा कमांडो के दल में शामिल थे।

– ऑपरेशन सोमवार रात तक भी जारी था। तंगधार में शनिवार को आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। इस दौरान पाकिस्तानी रेंजर भी उन्हें कवर फायर देते रहे। इसके बाद से ऑपरेशन जारी था। रविवार को जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

– इसके बाद सोमवार को तीन और आतंकी मारे गए। आॅपरेशन में आतंकियों के मारे जाने की खबर मिलते ही बड़ी तादाद में स्थानीय युवाओं ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे।
उनकी ड्यूटी 4 पैरा उधमपुर में थी। तंगधार में घुसपैठ की सूचना पर उन्हें वहां भेजा गया था। उनके परिवार में पिता जगदेव सिंह, मां कुलविंदर कौर, पत्नी गुरप्रीत कौर और पांच साल का बेटा है। उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को गांव पहुंचेगा।