भारत पहुंचे अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

219
Commander Abhinandan says Pakistani Army treated him with respect,ndian Army destroys five forward posts of Pakistan,Pak, Indian Air Force, Pakistan Army, Pulwama, Balakot, Indian, Abhinandan viral video, Pakistan Geo News, Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi, Modi,indian air force fighter wing commander abhinandan medical checkup broken ribs back injury some facejets,Pakistan, Indian, अभिनंदन, भारतीय पायलट, पाकिस्तान,Pakistani Army, Pakistan, India, Nirmala Sitharaman, Delhi, Air Force - National News,देश न्यूज़,देश समाचार

कैमरे के सामने अभिनदंन से कहलवाया था कि पाकिस्तान ने किया अच्छा बर्ताव, लेकिन सामने आ गया दुश्मन देश का ये झूठ

भारत पहुंचे अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में सामने आई ये चौंकाने वाली सच्चाई

नेशनल डेस्कपाकिस्तान भले ही दावा कर रहा हो कि विंग कमांडर अभिनंदन के साथ हिरासत में अच्छा बर्ताव किया गया, लेकिन ये पूरी तरह गलत है। खुद विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना ने हिरासत के दौरान उनका काफी मानसिक उत्पीड़न किया। सूत्रों के मुताबिक आर्मी अस्पताल में चेकअप करा रहे अभिनंदन ने बताया है कि हिरासत के दौरान उनका शारीरिक उत्पीड़न नहीं किया गया था, लेकिन मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया। दिल्ली में अभी भी उन्हें 2 दिन तक और अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। माना जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- शर्मनाक: दुमका की लड़की को बोकारो में बेचा, अब धर्मांतरण का…

पसली टूटने, पीठ में अंदरुनी चोट के बारे में पता चला है
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभिनंदन की पसली, विमान से जमीन पर गिरने के कारण या फिर हिंसक भीड़ द्वारा टूटी हो सकती है। अभिनंदन की आंख और चेहरे पर भी कुछ जख्मों के निशान हैं। इसलिए उनका एमआरआई किया गया है, जिसमें किसी गंभीर चोट के बारे में जानकारी नहीं मिली है। वहीं पीठ की चोट विमान से गिरने के कारण लगी हो सकती है। शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी आर्मी अस्पताल में विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की थी। रक्षा मंत्री ने पायलट से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, विंग कमांडर ने वायुसेना के अधिकारियों को बताया है कि पाकिस्तान की हिरासत में रहने के दौरान उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताड़ित नहीं किया गया, लेकिन मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया।

प्रोटोकॉल के तहत होगी कई जांच
मेडिकल जांच के बाद भारतीय वायुसेना के बहादुर विंग कमांडर को प्रोटोकॉल के तहत कई अन्य जांच प्रक्रियाओं से भी गुजरना होगा। इस जांच में कई वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा, जिनमें भारतीय वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे, विंग कमांडर से लंबी पूछताछ की जाएगी। इस पूछताछ में विंग कमांडर अभिनंदन से अधिकारी पूछताछ करेंगे कि पाकिस्तान की हिरासत में उनके साथ क्या-क्या हुआ? सिलसिलेवार पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली जाएगी।

यह भी पढ़ें :- दुल्हन बोली- वो बहुत यातनाएं देते थे, जानवरों जैसा व्यवहार करते…

यह भी पढ़ें :- रंडुआ प्रथा, जिसमें मर्द को भाभी के साथ सोने की थी…

यह भी पढ़ें :- ISI से भागी 21 साल की लड़की ने बताया दर्द- ‘सेक्स…

यह भी पढ़ें :- इस तरह कि लड़कियां ज्यादा करती हैं सेक्स

यह भी पढ़ें :- बलात्कार साक्ष्य: जानें क्या है ‘टू फिंगर टेस्ट’


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें