पुलवामा हमला: बिहार के बांका से जुड़ें तार, एक संदिग्ध हिरासत में, पुलिस की छापेमारी जारी

26
Pulwama terror attack, Pulwama attack, terror attack, Kashmir attack, Jaish-e-Mohammed, Pakistan, proof of Pulwama attack, Prime Minister Narendra Modi, mastermind of Pulwama attack, Bihar, conspiracy of Pulwama terror attack, Bihar connectiong with Pulwama Terror Attack, 2019 Pulwama Attack,पुलवामा आतंकी हमला, पुलवामा हमला, आतंकी हमला, कश्मीर हमला, जैश-ए-मोहम्मद, पाकिस्तान, पुलवामा हमला के सबूत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पुलवामा हमला का मास्टरमाइंड, बिहार, पुलवामा आतंकी हमले की साजिश, पुलवामा हमले का बिहार का कनेक्शन,Hindi News, News in Hindi

पुलवामा हमला: बिहार के बांका से जुड़ें तार, एक संदिग्ध हिरासत में, पुलिस की छापेमारी जारी

पुलवामा हमले की साजिश के तार बिहार के बांका इलाके से जुड़े है। इस कड़ी में बांका के बाघा के शंभूगंज थाना क्षेत्र के बेलारी गांव से रेहान नाम के युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।इसके अलावा बिहार और झारखंड पुलिस की छापेमारी कर रही है। इस मामले में पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। पुलवामा हमले में खुफिया रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है। चिह्नित आतंकी इससे पहले 2001 में संसद पर आतंकी हमले में भी शामिल था। फिलहाल उसके घर में पांच सौ किलो आरडीएक्स छुपाये जाने का इनुपट खुफिया विभाग को मिला है। इसका खुलासा खुफिया विभाग के एक पत्र से हुआ है।

खुफिया इनपुट के अनुसार वह आतंकी मौलाना मसूद अजहर से जुड़ा है। उसके घर की एक बुजुर्ग महिला आत्मघाती दस्ता बन चुकी है, जो हमले की ताक में है। उसके निशाने पर देश के बड़े नेता भी हो सकते हैं। इस संबंध में पूछने पर बांका की एसपी स्वप्ना जे मेश्राम ने सिर्फ इतना ही कहा कि जो कुछ भी है, उसकी जांच चल रही है। मुझे इस संबंध में कुछ नहीं कहना। विशेष शाखा ने राज्य में अलर्ट जारी किया है। बताया गया है कि चिह्नित आतंकी 2001 में संसद पर हुए हमले में भी शामिल था और पुलवामा हमले में भी उसका हाथ है। विशेष शाखा ने बताया है कि आईएसआई से जुड़े आतंकी भारत के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने की ताक में हैं। बांका क्षेत्र के चिह्नित आतंकी के घर से आत्मघाती बनकर अंडरग्राउंड हुई महिला पब्लिक प्लेस को निशाना बना सकती है।

यह भी पढ़ें :- आतंकियों ने बिछाया था जाल, अलर्ट रहने के बाद भी फंस…

खुफिया विभाग ने सभी डीएम, एसएसपी, रेलवे व अधीनस्थ अधिकारियों को इसकी सूचना देते हुए आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। विभाग की इस जानकारी से राज्य के पुलिस व प्रशासनिक महकमे में व्यापक कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्म्द के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक भरे वाहन से सीआरपीएफ के काफिले की एक बस को टक्कर मार दी थी। इस हमले में हुए विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें :- मां के साथ बेटे के बनवाए जबरन शारीरिक संबंध, पिता को…

यह भी पढ़ें :- क्या है अंगिया और नथ उतराई जिसके जरिए एक लड़की तवायफ…

यह भी पढ़ें :- हादसे के बाद तड़पकर मर गए दोनों, शीशे बंद कर देखते…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें