पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, बॉर्डर में घुसते ही मार गिराया

176
Rajasthan news in hindi,Bikaner News,Bikaner samachar,Rajasthan News,Rajasthan samachar,Rajasthan news in hindi,राजस्थान न्यूज़,राजस्थान समाचार,बीकानेर न्यूज़,बीकानेर समाचार,राजस्थान न्यूज़ इन हिंदी,indian force, shoot suspected, pakistans drone, india pak border, bikaner, इंडियन एयरफोर्स, बीकानेर, ड्रोन, शूट, मार गिराया, नापाक हरकत, पाकिस्तान, संदिग्ध, जासूसी, rajasthan news, bikaner news,,Bikaner, Pak, Indian Air Force, indian, rajasthan, Pulwama

इंडियन एयरफोर्स ने एक बार फिर हवा में ही नेस्तोनाबूत कर दी पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, बॉर्डर में घुसते ही मार गिराया

बीकानेर (राजस्थान) पुलवामा हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। ऐसे में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी के तहत सोमवार को देश की पश्चिमी सीमा पर इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत को हवा में ही नेस्तोनाबूत कर दिया। दरअसल, पाकिस्तानी सीमा से एक ड्रोन इंटरनेशनल बॉर्डर को पार करके भारतीय क्षेत्र में जासूसी की कोशिश कर रहा था। आइए जानते हैं पूरा मामला….

भारतीय वायुसीमा में की घुसपैठ की कोशिश

– पाकिस्तान ने सोमवार सुबह एक बार फिर भारतीय वायु सीमा में घुसपैठ की कोशिश की। पाक सेना का एक मानव रहित विमान (यूएवी) बीकानेर सीमा पर उड़ान भर रहा था, जिसे वायुसेना के सुखोई 30 एमकेआई लड़ाकू विमान ने मिसाइल छोड़कर मार गिराया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूएवी का मलबा पाकिस्तान के फोर्ट अब्बास इलाके में गिरा, जो कि बहावलपुर के पास स्थित है।

यह भी पढ़ें :- बच्ची के साथ रेप और हत्या करने वाले को क्या सज़ा…

– सैन्य सूत्रों के मुताबिक, अनूपगढ़ सेक्टर में सुबह 11.30 बजे एयर डिफेंस रडार पर एक संदिग्ध यूएवी की जानकारी मिली थी। इसके बाद सूरतगढ़ एयरबेस से सुखोई लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी। भारतीय सीमा के अंदर से यूएवी पर मिसाइल दागी गई। इस कार्रवाई के बाद मानव रहित विमान पाक सीमा में गिरकर ध्वस्त हो गया।

27 फरवरी को कच्छ में भी गिराया गया था यूएवी

– बता दें, इससे पहले पाकिस्तान के एक यूएवी को गुजरात के कच्छ में मार गिराया गया था। 27 फरवरी को पाकिस्तान के तीन लड़ाकू विमानों ने कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में घुसपैठ कर भारतीय सेना के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी।

– इसके बाद भारत के मिग-21 विमानों ने इन्हें खदेड़ा था। विंग कमांडर अभिनंदन ने एफ-16 विमान को मार गिराया था। इस कोशिश में उनका मिग-21 भी पीओके में क्रैश हो गया था।

यह भी पढ़ें :- हनीमून के बाद भाग गया पति, युवती से धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें :- हाथ में चूड़ी और माथे पर बिंदी लगा शहीद की पत्नी…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें