क्या पर्रिकर का शव रखने के बाद किया गया था शुद्धिकरण? होगी जांच

33
Goa government, ordered, probe, reports, purification, Kala Academy, Manohar Parrikar, body

क्या पर्रिकर का शव रखने के बाद किया गया था शुद्धिकरण? होगी जांच

गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से जुड़े ‘शुद्धिकरण’ मामले में अब जांच की जाएगी. भाषा के मुताबिक, गोवा सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. मीडिया की कुछ खबरों में कहा गया था कि पणजी स्थित राजकीय कला अकादमी में शनिवार को उस स्थान का शुद्धिकरण किया गया जहां पर्रिकर के पार्थिव शरीर को रखा गया था.

गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गावड़े ने भाषा को बताया- ‘मीडिया द्वारा दी गई उन खबरों के आधार पर जांच के आदेश दिए गए हैं जिनमें कहा गया था कि अकादमी परिसर में कुछ व्यक्तियों ने उस जगह का शुद्धिकरण कराया था जहां मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर रखा गया था.

मंत्री गोविंद गावड़े ने यह भी कहा- मैंने इन गतिविधियों को गंभीरता से लिया है. हम सरकारी इमारतों में अवैज्ञानिक गतिविधियों को बढ़ावा या संरक्षण नहीं दे सकते हैं.” बता दें कि 63 साल के मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च को निधन हो गया था.

पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से ग्रस्त थे, जिसका पता पिछले साल फरवरी में चला था. उसके बाद उन्होंने गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज कराया था. काफी बीमार होने के बावजूद पर्रिकर मुख्यमंत्री के रूप में आखिरी दिनों तक काम करते रहे थे.

भारत के रक्षा मंत्री के रूप में मनोहर पर्रिकर ने काम किया था. बतौर रक्षामंत्री उनका कार्यकाल छोटा था लेकिन भारत की कई अहम सफलताओं में उनका नाम जुड़ा.

यह भी पढ़ें :- पढ़िए ऐसी क्या बात हुई, जो एक पत्नी बन गई कातिल


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें