एयर स्ट्राइक से 13 दिन बाद सेना का एक और बड़ा एक्शन

0
96
aajtaklives news, news in hindi, hindi news, Mudasir Ahmad Khan gunned down, Jammu and Kashmir, Encounter underway between terrorists and security forces, Tral s Pinglish village of Pulwama,Pulwama, Srinagar - देश न्यूज़,देश समाचार

एयर स्ट्राइक से 13 दिन बाद सेना का एक और बड़ा एक्शन, पुलवामा की प्लानिंग करने वाले और हमले के लिए कार और विस्फोटक देने वाले आतंकी को सेना ने बम से उड़ा दिया

14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए

नेशनल डेस्क, श्रीनगर. पुलवामा का बदला लेने के लिए 26 फरवरी को बालाकोट में भारतीय एयरफोर्स ने एयर स्ट्राइक की थी। इसमें जैश के कई आतंकी मारे गए थे। अब एयर स्ट्राइक से 13 दिन बाद सेना ने कश्मीर में एक और बड़ी कार्रवाई की है। सेना ने पुलवामा हमले के लिए कार और विस्फोटक उपलब्ध कराने वाले जैश के आतंकी मुदस्सिर अहमद उर्फ मोहम्मद भाई को मुठभेड़ में मार गिराया। मुदस्सिर की मौत एक बड़ी उपलब्धि है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा के पिंगलिश इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार को तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। काफी देर तक फायरिंग के बाद जब कोई आतंकी ढेर नहीं हुआ तो सुरक्षाबलों ने देर रात घर को विस्फोट कर उड़ा दिया। सोमवार सुबह वहां दो आतंकियों के शव मिले। उनसे से एक शव मुदस्सिर का था।

यह भी पढ़ें :- बोली- वो सर नहीं हैवान है मम्मी, इसके बाद जो बताया…

इलेक्ट्रीशियन था मुदस्सिर : पुलवामा हमले की जांच कर रहे अधिकारियों के मुताबिक, मुदस्सिर ने ही फिदायीन हमले के लिए गाड़ी और विस्फोटक जुटाया था। 14 फरवरी को हमले से पहले वह लगातार फिदायीन आदिल अहमद डार के संपर्क में था। मुदस्सिर ग्रेजुएशन और इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा कर चुका है। वह 2017 में अजहर मसूद के आतंकी संगठन जैश से जुड़ा था। माना जाता है कि वह फरवरी 2018 में आर्मी कैंप पर हुए हमले में भी शामिल था।

हमले में इस्तेमाल हुई थी मारूति ईको : एनआईए के मुताबिक, सीआरपीएफ पर हमले के लिए आतंकियों ने एक मारूति ईको कार का इस्तेमाल किया था। जैश के आतंकी सज्जाद भट ने हमले से 10 दिन पहले ही यह कार खरीदी थी। सज्जाद हमले के बाद से फरार है। एनआईए की टीम ने पिछले महीने सज्जाद और मुदस्सिर के घर पर छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें :- मौत की खबर मिलते ही दौड़कर आई बहन, रोते हुए कभी…

यह भी पढ़ें :- नहीं देखी होगी ऐसी दुल्हन, इसने भगवान के सामने भी किया…

यह भी पढ़ें :- शुरू के 24 घंटे तक अभिनंदन को ऐसे किया था टॉर्चर, सामने आई दर्दनाक कहानी

यह भी पढ़ें :- लड़के ने सुनाई आपबीती- शादी के बाद सास ने 9 महीने तक कैसे किया टॉर्चर ?


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें