इस मिशन पर था प्लेन, पायलट बाल-बाल बचा

46
MiG 27, UPG Aircraft, Airforce, Routine Mission, Crashed In Jodhpur, See Photos, Jodhpur News, Rajasthan News In Hindi, एयरफोर्स, मिग 27, एयरक्राफ्ट, फाइटर प्लेन, हादसा, गिरा, जमीन, आग, खाक, फाइटर प्लेन, क्रैश, टुकड़े, फोटो, तस्वीरें, राजस्थान न्यूज, रूटीन मिशन, पायलट, Hindi News, Hindi Samachar, हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार,,Baal Baal Baired Air Force, Jodhpur, Rajasthan

एयरफोर्स का MiG 27 फाइटर प्लेन क्रैश, जमीन पर गिरते ही बिखर गए टुकड़े और लग गई आग, देखें PHOTOS

इस मिशन पर था प्लेन, पायलट बाल-बाल बचा

जोधपुर (राजस्थान) जोधपुर में रविवार को एयरफोर्स का मिग-27 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। जानकारी के अनुसार, जोधपुर एयरबेस से उड़ान भरने वाला ये प्लेन अपने रूटीन मिशन पर था। सिरोही जिले के शिवगंज कस्बे के गोडाणा गांव के बांध क्षेत्र में जमीन पर गिरते ही प्लेन के टुकड़े बिखर गए और उनमें आग लग गई। हादसे के दौरान पायलट ने समय रहते इजेक्ट कर लिया। पायलट को हेलिकॉप्टर से जोधपुर लाया जा रहा है।

वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि रविवार को मिग-27 यूपीजी अपनी नियमित अभ्यास उड़ान पर था। दोपहल 12.15 बजे क्रैश हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वायुसेना ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान हवा में ही आग को गोला बन गया था।

यह भी पढ़ें :- दर्दनाक: आयरलैंड में 2 सप्ताह की नवजात बच्ची के साथ रेप

वायुसेना में मिग श्रेणी के विमानों में सबसे अधिक हादसे मिग-21 और मिग-27 के ही हुए हैं। बीकानेर में 8 मार्च को मिग-21 क्रैश हुआ था। पिछले 10 साल में एयरफोर्स ऐसे 99 विमान हादसे में गंवा चुकी है। एयरफोर्स के पास सबसे नए विमान सुखोई-30 हैं। इसके अलावा अन्य सभी विमान काफी पुराने हैं।
वहीं, सबसे अधिक मिग श्रेणी के विमान हैं। इनमें से मिग-21 की संख्या 112 है। जबकि 44 मिग-27 और 66 मिग-29 हैं। मिग-27 को चरणबद्ध तरीके से वर्ष 2018 तक हटाने की योजना वायुसेना ने बनाई थी, पर नए विमान नहीं मिलने से अभी तक इन्हें उड़ाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :- 16 साल की लड़की को रेप के लिए जंगल में खींचकर…

यह भी पढ़ें :- नाबालिग से 5 लड़कों ने किया गैंगरेप, बोली- मुझे अकेला देख खेत में ले गए, रहम की भीख मांगी लेकिन किसी को दया नहीं आई

यह भी पढ़ें :-जख्मी हालत में रातभर तड़पती रही वो, गैंगरेप के पीछे की वजह है चौंकाने…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें