Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi Note 7, जानें कीमत और फीचर्स

0
17
Xiaomi, Redmi Note 7, China, Launch, Redmi, Smartphone, latest redmi phone, redmi

चीनी टेक दिग्गज शाओमी ने Redmi Note  7 लॉन्च कर दिया है. इसे बीजिंग के एक इवेंट में पेश किया गया. इस इवेंट में कंपनी ने अब Redmi को अपने नए सब ब्रांड के तौर पर भी लॉन्च किया है. आपको बता दें कि Redmi Note 5 और Note 6 दोनों स्मार्टफोन्स कंपनी के लिए बिग हिट साबित हुए हैं.

Redmi Note 7 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है. बैक पैनल पर 2.5D ग्लास है और यह डुअल टोन ग्रेडिएंट वाला है. इससे पहले शाओमी इस तरह के डिजाइन पैटर्न को फौलो नहीं करती थी.

Redmi Note 7 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 6GB रैम है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इसमें आपको USB Type C की कनेक्टिविटी मिलती है और कंपनी ने 3.5mm हेडफोन जैक रखा है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और क्विक चार्ज 4 का सपोर्ट दिया गया है यानी बैटरी जल्दी चार्ज होगी.

फोटॉग्रफी के लिए इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. पिक्सल साइज 1.6 माइक्रॉन्स हैं और इसका अपर्चर f/1.8 है. कंपनी का दावा है कि यह कम रौशनी में बेहतर फोटॉग्रफी कर सकता है. सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा दिया गया है जो 13 मेगापिक्सल का है.

चीन में इस स्मार्टफोन की कीमत
Redmi Note 7  की कीमत 999 युआन (लगभग 10,000 रुपये). ये कीमत 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की है. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत 1,399 युआन (लगभग 14,500 रुपये) है.

ये फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी नहीं है.

73 पन्नों की चार्जशीट में दर्ज है ‘शेल्टर होम कांड’ की खौफनाक कहानी


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here