PAK का उड़ रहा मजाक, एक यूजर ने लिखा-‘एक हिंदुस्तानी बंदे से फिर हारा पूरा पाकिस्तान’

27
pakistan cricket team troll on social meadia

स्पोर्ट्स डेस्क/अबुधाबी: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हरा दिया। पाकिस्तान को जीत के लिए महज 176 रन का टारगेट था, पाकिस्तान की जीत तय भी मानी जा रही थी, तब पाकिस्तान को जीत के लिए 46 रन चाहिए थे और उसके 6 विकेट बाकी थे, लेकिन मुंबई में जन्में एजाज पटेल ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही ऐसी बॉलिंग की जिसके आगे पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए, पाकिस्तानी टीम तीन मैच की सीरीज का पहला टेस्ट चार रन से हार गई।

टीम में 11 में से छह विदेशी मूल के प्लेयर
– पाकिस्तान के 20 में से 16 विकेट गिराने में न्यूजीलैंड से बाहर जन्में खिलाड़ियों ने भूमिका निभाई। इनमें से 10 विकेट भारतवंशियों ने लिए। न्यूजीलैंड की टीम में शामिल एजाज पटेल और ईश सोढ़ी ने क्रमशः सात और तीन विकेट लिए। एजाज का जन्म मुंबई में हुआ है, जबकि ईश पंजाब के लुधियाना में पैदा हुए हैं।

– न्यूजीलैंड की ओर से एजाज सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 59 रन देकर पांच विकेट चटकाए। ईश सोढ़ी के खाते में दो विकेट आए। नील वेंगनर ने 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए। बाबर आजम को ईश सोढ़ी और एजाज पटेल ने मिलकर रन आउट किया।

– न्यूजीलैंड टीम में शामिल एजाज, ईश के अलावा जीत रावल भी भारतीय मूल के हैं। जीत का जन्म गुजरात में हुआ है। न्यूजीलैंड की टीम में 11 में से छह विदेशी मूल के हैं। नील और ब्रैडली-जॉन का जन्म दक्षिण अफ्रीका, जबकि ग्रांडहोम का जिम्बाब्वे के हरारे में हुआ था।

सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक
पाकिस्तान को इस हार के बाद ट्विटर पर ट्रोल होना पड़ा। लोगों ने ट्विटर पर पाकिस्तानी टीम की जमकर खिल्ली उड़ाई।