LIVE IND v ENG: मुश्किल में टीम इंडिया, विराट कोहली पर टिकी सारी निगाहें

50
Cricket News in Hindi
लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड द्वारा खड़े किए गए 322 रन के जवाब में भारतीय पारी शुरू हो चुकी है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 15 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 87 रन बना लिए हैं।

क्रीज पर विराट कोहली (19) और सुरैश रैना (12) रन बनाकर मौजूद हैं।

इसके पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 322 रन टांगे। मेजबान टीम की ओर से जो रूट ने अपने करियर का 12वां शतक जमाया।

रूट ने 116 गेंदों में 113 रन (आठ चौके और एक छक्का) की पारी खेली। इसके अलावा डेविड विली ने अंत में 31 गेंदों में ताबड़तोड़ 50 रन ठोके। इयोन मॉर्गन (53) ने भी अर्धशतक जमाया। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक विकेट झटके। उन्होंने 10 ओवर में 68 रन खर्च कर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। चहल, पांड्या और उमेश यादव की झोली में 1-1 विकेट आए।

टीम इंडिया की खराब शुरुआत

323 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संयमित शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई ही थी कि 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा आउट हो गए। पहले वनडे में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले रोहित दूसरे मैच में मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हुए। रोहित 26 गेंदों पर 2 चौको की मदद से महज 15 रन का ही योगदान दे पाए।

टीम के स्कोर में अभी 8 रन ही जुड़ पाए थे कि अगले ही ओवर में शिखर धवन भी चलते बने। तेज गेंदबाज डेविड विली की आउट साइड ऑफ स्टंप फुल गेंद को ड्राइव करने की फिकार में वह बैकवर्ड पाइंट में अपना कैच बेन स्टोक्स को थमा बैठे। धवन ने 6 चौके की मदद से 30 गेंदों पर 36 रन बनाए।

इसके बाद भारत को लोकेश राहुल से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी अगले ही ओवर में चलते बने। राहुल लियम प्लंकेट की गेंद पर बिन खाता खोले ही लौट गए।