कोहली मुझसे बेहतर कप्तान, मौजूदा भारतीय टीम पाक को 10 में 7 बार हरा सकती है: कपिल

16
kapil dev statement on virat kohli captaincy,Kapil Dev, prediction, India vs Pakistan, Jasprit Bumrah, Virat Kohli, Cricket World Cup - लेटेस्ट न्यूज़ न्यूज़,लेटेस्ट न्यूज़ समाचार,kapil dev statement, world cup 2019,world cup samachar

कोहली मुझसे बेहतर कप्तान, मौजूदा भारतीय टीम पाक को 10 में 7 बार हरा सकती है: कपिल

कपिल ने कहा- हमारे समय की पाक टीम इस समय वाली टीम से बेहतर थी

चेन्नई. टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने मौजूदा भारतीय टीम को पाकिस्तान से कई गुना बेहतर बताया है। कपिल ने कहा कि विराट मुझसे ज्यादा अच्छे कप्तान हैं और वर्ल्ड कप मुकाबले में कोहली की टीम कहीं से भी हारती नहीं दिख रही। अगर भारत-पाक के बीच 10 मैच हों तो उनमें 7 भारत जीत जाएगा।

कपिल ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘मैच के दिन क्या होगा यह तो सिर्फ भगवान जानते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे समय वाली पाकिस्तानी टीम इस समय की पाक टीम से ज्यादा बेहतर थी।’’

यह भी पढ़ें : – प्रेमी युगल एक-दूसरे के सामने खड़े हुए, फिर पिस्टल से गोली मारकर दोनों ने की आत्महत्या



‘तेज गेंदबाजी में टीम ने काफी सुधार किया’
कपिल से जब भारतीय टीम की गेंदबाजी पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर कोई भारतीय (जसप्रीत बुमराह) दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज है तो यह दिखाता है कि हमने कितना लंबा सफर तय किया है। बुमराह की तारीफ करते हुए कपिल ने कहा, “जब आपके पास कुछ नहीं होता और धीरे-धीरे आप चीजें हासिल करते हैं तो आपको उस पर गर्व होता है। पिछले 15 साल में टीम इंडिया के साथ यही हुआ है। गेंदबाजों का आना शुरू हुआ। लगभग सभी क्रिकेटर कहते हैं- मैच गेंदबाज जिताते हैं।

यह भी पढ़ें : – ड्रग्स देकर करती थी उनके साथ दुष्कर्म और उसके बाद….



‘बुमराह को देखकर नहीं हुआ था उसकी क्षमता का अहसास’     
कपिल ने कहा, “जब मैंने पहली बार बुमराह को देखा तो मुझे उसकी क्षमताओं का अहसास नहीं हुआ। अब मेरे शब्द बदल चुके हैं और मैं कहता हूं- हे भगवान, यह तो शानदार है। इतने छोटे रनअप से यह इतनी तेजी दिखा सकता है। मैं चाहता हूं कि वह अगले 5 साल भी फिट रहे।” भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से तुलना पर कपिल ने कहा कि विराट मुझसे काफी बेहतर हैं, मुझे नहीं लगता कि मेरी और उनकी तुलना हो सकती है। वे दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें : – मंदिर जा रही महिला को 5 युवकों ने पीटा, बेहोश हुई तो पड़ोसी के सामने किया गैंगरेप

यह भी पढ़ें : – दरिंदा पीडि़ता को बार-बार बुलाता था अलग-अलग जगह खंडहरनुमा मकान में बेसुध पड़ी मिली लड़की


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें