भारत vs बांग्लादेश LIVE / रोहित शर्मा-केएल राहुल के बीच शतकीय साझेदारी पूरी

27
ind vs ban match score update,india vs bangladesh, nd vs ban, world cup 2019, cwc 19, icc cricket world cup 2019, rohit sharma, lokesh rahul, virat kohli, rishabh pant, mahendra singh dhoni, tamim iqbal, shakib al hasan, mushfiqur rahim, edgbaston,cricket news, mashrafe mortaza - लेटेस्ट न्यूज़ न्यूज़,लेटेस्ट न्यूज़ समाचार

भारत vs बांग्लादेश LIVE / रोहित शर्मा-केएल राहुल के बीच शतकीय साझेदारी पूरी

बांग्लादेश ने शब्बीर रहमान और रूबेल हुसैन को टीम में शामिल किया, तमीम का यह 200वां वनडे

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप के 40वें मैच में मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत के ओपनर्स रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने 9वें ओवर में ही अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। 5वें ओवर की चौथी गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर रोहित ने लेग साइड में शॉट खेला। गेंद हवा में थी, लेकिन तमीम इकबाल कैच नहीं ले सके।

इससे पहले भारत ने टीम में दो बदलाव किए। कुलदीप यादव और केदार जाधव को बाहर कर दिया गया। दोनों की जगह दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया। दूसरी ओर बांग्लादेश ने भी अंतिम एकादश में दो बदलाव किए। मेहदी हसन मिराज और महमूदुल्लाह की जगह शब्बीर रहमान और रूबेल हुसैन को टीम में शामिल किया।

यह भी पढ़ें : – पीरियड के दर्द को कम करने में काम आएंगे ये उपाय Periods pain home remedies




कार्तिक का पहला वर्ल्ड कप मैच

भारतीय टीम में आज चार विकेटकीपर खेल रहे। धोनी, राहुल और ऋषभ पंत पिछले मैच में खेले थे। आज दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया। कार्तिक अपने करियर का पहला वर्ल्ड कप मैच खेलेंगे। वे 2007 में भी टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

दोनों टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, मोसादेक हुसैन, शब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।




यह भी पढ़ें : – प्राइवेट पार्ट में मारे इतने चाकू कि वो बेहोश हो गई, इसके बाद भी नहीं रुका दरिंदा

भारत की नजर सेमीफाइनल में स्थान बनाने पर

टीम इंडिया 7 मैच में 11 अंक के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। इस मुकाबले को जीतने के बाद उसके 13 अंक हो जाएंगे। ऐसे में वह सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया अंतिम-4 में पहुंच चुका है। दूसरी ओर बांग्लादेश के 7 मैच में 7 अंक है। वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

भारत वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ 12 साल से नहीं हारा

कौन जीताजीत का अंतरमैदानसाल
बांग्लादेश5 विकेटपोर्ट ऑफ स्पेन2007
भारत87 रनढाका2011
भारत109 रनमेलबर्न2015





भारत vs बांग्लादेश हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक 35 वनडे खेले गए। इनमें टीम इंडिया 29 में जीती। बांग्लादेश को 5 मैच में सफलता मिली। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला। बांग्लादेश की टीम 2015 के बाद से भारत के खिलाफ नहीं जीती। तब से वह लगातार चार मुकाबलों में हार चुकी है। इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो अब तक सिर्फ एक ही बार यहां पर भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हुई हैं। 2017 में भारत ने बर्मिंघम में ही बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें : – वेश्या बनाने से पहले भाइयों को सौंपा.. शहर गूँज उठा एक नारी की चीखों से…

यह भी पढ़ें : दोस्ती कर युवक और परिवार के पाच सदस्यों ने उसके साथ दुष्कर्म किया

यह भी पढ़ें : बच्चियों को ब्लू फिल्में दिखाता फिर नशे की दवा देकर करता…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें