IND vs AUS, 3rd Test Day-4:ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन भारत को जीतने से रोका

0
14
Sports Cricket India vs Australia Series Melbourne Test Fourth Day Live News and Updates,Pat Cummins, India, Team India, Australia, Melbourne, AUS, Virat Kohli, Nathan Lyon, Sydney Cricket Ground, Chittagong

स्पोर्ट्स डेस्क। मेलबर्न. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में आठ विकेट पर 258 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य मिला है। इस हिसाब से उसे जीत के लिए अभी 141 रन और बनाने हैं। वहीं, भारत को जीत के लिए दो विकेट की दरकार है। चौथे दिन भारत की जीत की राह में पैट कमिंस रोड़ा बन गए। उन्होंने इस टेस्ट में न सिर्फ गेंद से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, बल्कि बल्ले से भी करियर की बेस्ट पारी खेली। कमिंस ने27 रन देकर 6 विकेट लिए और 61 रन की नाबाद पारी खेली। इससे पहले उनका गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/79 और हाइएस्ट स्कोर 50 रन था।

आधा घंटा ज्यादा खेल हुआ, लेकिन नतीजा नहीं निकल पाया
चौथे दिन मैच का नतीजा निकल आए इसलिए अंपायर्स ने आधे घंटे का खेल और बढ़ाया। जिस समय यह फैसला लिया गया उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने 77 ओवर में आठ विकेट पर 229 रन बना लिए थे। इसके बाद आठ ओवर और फेंके गए, लेकिन भारतीय गेंदबाज पैट कमिंस और नाथन लियोन की जोड़ी को तोड़ नहीं पाए

टीम इंडिया ने 11 साल बाद विदेश में खेलते हुए अपनी दोनों पारी घोषित की
कप्तान विराट कोहली ने इस टेस्ट में दोनों पारियां घोषित कीं। उसने ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार टेस्ट की दोनों पारियां घोषित कीं। इससे पहले उसने 2004 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए टेस्ट की दोनों पारियां घोषित की थीं। उस मैच में भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 705 और दूसरी पारी में दो विकेट पर 211 रन बनाए थे। वह मुकाबला ड्रॉ रहा था। वहीं, टीम इंडिया ने 2007 में चिटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में भी दोनों पारियां घोषित की थीं। उस मैच में भारत का पहली पारी में स्कोर 387/8 और दूसरी पारी में 100/6 रहा था। वह मुकाबला भी ड्रॉ छूटा था।

ऑस्ट्रेलिया को पुछल्ले बल्लेबाजों ने संभाला
ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके शुरुआती 50.3 ओवर में 6 विकेट 157 रन के स्कोर पर गिर गए थे, लेकिन बाद के 34.3 ओवर में दो ही विकेट गिरे और 101 रन बने। चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय कमिंस 61 और नाथन लियोन 6 रन बनाकर नाबाद थे।


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें