IND v ENG: कोहली की टोली ने 203 रन से जीता मैच, सीरीज में जोरदार वापसी

22
Ind vs eng, eng vs ind, ind v eng, eng v ind, india vs england, england vs india, ravi shastri, team india, virat kohli, indian cricket team, third test match, england cricket team, india tour of england 2018, भारत बनाम इंग्लैंड 2018 दौरा, भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच, live score, विराट कोहली, trent bridge, cricket news, sports news, Cricket News in Hindi, Latest Cricket News Updates

भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 203 रन के विशाल अंतर से रौंद डाला। 5 टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला गया। 0-2 से पीछे चल रही  विराट सेना ने इस जीत के साथ ही भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा है। अश्विन ने पांचवें दिन के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा भारत को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 329 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई।

इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 352 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 317 रन पर सिमट गई। इसी के साथ भारतीय टीम ने यह मैच 203 रन से अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने 176 गेंद की अपनी पारी में 21 चौकों की मदद से 106 रन बनाने के अलावा स्टोक्स (187 गेंद, 60 रन, छह चौके) के साथ पांचवें विकेट के लिए 169 रन की बड़ी साझेदारी भी की।

विराट कोहली बने ‘मैन ऑफ द मैच’

विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ से नवाजा गया। पहली पारी में जहां वह 97 रन बनाकर शतक से चूके तो दूसरी पारी में उन्होंने 103 रन जड़ते ही करियर का 23वां शतक जड़ डाला। गेंदबाजी में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा।

हार्दिक पांड्या ने 6 विकेट (पहली पारी में 5 विकेट, दूसरी में 1) चटके तो बुमराह ने 7 विकेट (पहली पारी में 2 विकेट, दूसरी में 5)लेते हुए भारत की जीत की इबारत लिखी। उनके अलावा ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने अहम योगदान दिया।