Asia Cup LIVE, INDvHKG: डेथ ओवरों में लड़खड़ाया भारत, हांगकांग को दिया 286 रनों का लक्ष्य

37
asia cup 2018, asia cup live 2018, live cricket score, cricket live score, cricket live, live cricket online

एशिया कप के ग्रुप ए में भारत का मुकाबला हांगकांग से हो रहा है। हांगकांग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। शुरुआत में बड़े स्कोर की ओर जाता दिख रहा भारत आखिरी के ओवरों में लड़खड़ गया और 50 ओवरों में 7 विकेट पर 285 रन बनाए। इसके के साथ भारत ने हांगकांग को 286 रनों का लक्ष्य दिया है। शिखर धवन ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए अपना 14वां शतक मारा। उन्होंने 127 रनों की शानदार पारी खेली। हांगकांग के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट किंचित शाह को मिले। इसके अलावा एहसान खान ने 2 और एहसान नवाज और एजाज को 1-1 विकेट हासिल हुए।

हालांकि धवन के आउट होने के बाद भारत लड़खड़ा गया और तीन विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। पहले धवन, फिर धौनी (0) और फिर कार्तिक आउट हुए। इससे पहले तेज-तर्रार शुरुआत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन ने और अंबाति रायुडू ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की। हालांकि फिफ्टी मारकर रायुडू आउट हो गए।

भारत का एशिया कप में ये पहला मैच है, जबकि हांगकांग का दूसरा। हांगकांग को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हांगकांग का टूर्नामेंट से बाहर होना तय माना जा रहा है। इससे पहले ग्रुप बी की दो टीमें सुपर-फोर में पहुंच चुकी हैं। श्रीलंका टूर्नामेंट से आउट हो चुका है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान एशिया कप के सुपर-फोर में पहुंच चुके हैं।

भारत का प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और शलील अहमद।