भारतीय कोच की मदद से कप्तान विराट का शिकार कर रहा है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

0
23
cricket,bouncer,Australian Leg Spin Bowler Adam Zampa, Former All Rounder Shridharan Shriram, Virat Kohli, IND vs AUS, Australia tour of India, भारतीय कोच श्रीधरन श्रीराम, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जंपा, भारतीय कप्तान विराट कोहली, जंपा ने 13 मैचों में विराट को 4 बार आउट किया,Sports and Recreation ,Sports,Cricket bouncer cricket hindi news,aajtak news

भारतीय कोच की मदद से कप्तान विराट का शिकार कर रहा है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने टी-20 सीरीज के पहले मैच भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था। और अब तक 13 मैचों में 4 बार ये कारनामा कर चुका है।

नई दिल्ली हैदराबाद में खेले गए वनडी सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लेग स्पिनर एडम जम्पा अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। इस मैच में जम्पा ने 10 ओवर में 49 रन देकर भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। इस मैच में कोहली बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे थे। इस पारी में विराट 45 गेंदों पर 44 रन बनाकर जंपा का शिकार बने थे।

हैदराबाद में खेले जा रहे सीरीज के पहले एकदिवसीय मुकाबले में खराब शुरुआत के बाद जब कप्तान विराट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रख रहे थे तभी ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दे दिया। 26 वर्षीय जंपा ने बताया कि विराट का विकेट लेने के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ जाता है। जंपा ने कहा कोहली को आउट करने के लिए हम अलग से समय देकर मीटिंग्स करते हैं।

यह भी पढ़ें :- INDvsAUS: दूसरे वनडे में विराट कोहली और एमएस धौनी के आगे…

13 मैचों में 4 बार किया कोहली का शिकार
यह पहला मौका नहीं था जब जंपा ने भारतीय कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखाया हो। इसके पहले मैच विशाखापत्तनम में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में भी जंपा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था। इसके बाद हैदराबाद वनडे में भी जंपा ने कप्तान कोहली को पवेलियन की राह दिखाई इसके साथ जंपा ने 13 मैचों में चौथी बार कोहली को आउट किया। जंपा इसे अपनी बड़ी उपलब्धि मानते हैं।

यह भी पढ़ें :- धमाल मचाने के लिए तैयार है ये तूफानी बल्लेबाज, डेब्यू से…

इस भारतीय ने बताया कोहली को आउट करने का मंत्र
13 मैचों में से 4 बार विराट का विकेट लेने का श्रेय जंपा अपने भारतीय कोच श्रीधरन श्रीराम को देते हैं। जंपा ने बताया कि पूर्व भारतीय हरफनमौला के पास बहुत अनुभव और ज्ञान है जिसके चलते मैं अपने प्रदर्शन में निखार ला पाया हूं और भारतीय कप्तान विराटो को भी आसानी से आउट करने में सफल हुआ हूं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम मौजूदा समय भारत के दौरे पर है जहां वो टी-20 सीरीज 2-0 से जीत चुकी है जबकि दोनों देशों के बीच 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़ें :- INDvAUS:ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI में 9 साल बाद हुई इस क्रिकेटर की…

यह भी पढ़ें :- क्रिकेट फ्लैशबैक: जब इन 5 भारतीय शेरों ने ऑस्ट्रेलिया में बल्ले…

यह भी पढ़ें :- हाथ में चूड़ी और माथे पर बिंदी लगा शहीद की पत्नी…


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें