धमाल मचाने के लिए तैयार है ये तूफानी बल्लेबाज, डेब्यू से पहले तोड़ चुका है ब्रैडमैन का ये रिकॉर्ड

30
Shubman Gill select indian cricket team for t20 against new zealand,Shubhman Gill, Indian, Rahul Dravid, Don Bradman, MSK Prasad, New Zealand National Desk, Lokesh Rahul, New Zealand, Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Hardik Pandya, Karan Johar

नेशनल डेस्क. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए शुभमन गिल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वे करण जौहर के चैट शो विवाद में फंसे लोकेश राहुल की जगह लेंगे। उनके चयन पर भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि शुभमन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं। हम उन्हें ओपनर बल्लेबाजों के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। मैंने अंडर-19 और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ उनके बारे में चर्चा की। द्रविड़ ने कहा कि शुभमन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं।

– सलेक्शन के बाद शुभमन गिल ने कहा कि मैं यह देखूंगा कि वह (कोहली) कैसे अभ्यास करते हैं और किस तरह से वह अपनी फिटनेस पर काम करते हैं। मैं टीम के सभी खिलाड़ियों से मिलने को लेकर उत्साहित हूं।

तोड़ चुके है सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड : शुभमन किसी भी इंटरनेशनल फॉर्मेट में 100 से ज्यादा की औसत से 1000 रन पूरे करने वाला दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज हैं। उन्होंने 15 मैचों में 104.46 की औसत से 1149 रन बनाए हैं। इस मामले में उन्होंने महान खिलाड़ी सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिनकी औसत 99.94 है।

शुभमन ने भारत-ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया : प्रसाद ने कहा कि शुभमन ओपनिंग और मध्यक्रम दोनों में बल्लेबाजी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड दौर पर हम उन्हें शिखर धवन और रोहित शर्मा के विकल्प के लिए तैयार कर रहे हैं। हम यह नहीं कह रहे कि वे वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत-ए के लिए उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

– करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर आपत्तिजनक बयान देने के कारण हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को टीम से सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ जांच कमेटी बनाई गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही दोनों को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है।

रोते हुए आरोपी बोला- कभी सोचा नहीं था कि दोस्त का खून करना पड़ेगा


Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें फेसबुक पर ज्वाइन करें