क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया ये कड़ा फैसला… ..

16
Steve Smith, David Warner, Cricket Australia, Smith ban, स्टीव स्मिथ, क्रिकेट, बॉल टैंपरिंग बैन, India vs Australia ,#topnews cricket sports hindi news
सीए के अंतरिम चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि तीन क्रिकेटरों पर लगाए गए बैन की अवधि कम करना उचित नहीं होगा।

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टैंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और केमरान बेनक्राफ्ट के बैन की अवधि को नहीं घटाने का फैसला किया है।ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स यूनियन द्वारा इन क्रिकेटर्स के बैन को कम करने की मांग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को ठुकरा दिया।

सीए के अंतरिम चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा कि बोर्ड का मानना है कि तीन क्रिकेटरों पर लगाए गए बैन की अवधि कम करना उचित नहीं होगा। द. अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग को लेकर स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया गया जबकि बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए निलंबित किया गया था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए इन क्रिकेटर्स के बैन को कम करने का लगातार दबाव बन रहा था। डेविड पीवर द्वारा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद एडिंग्स यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैन को बनाए रखने का फैसला सर्वसम्मत हैं।

सीए के पुराने फैसले के अनुसार स्मिथ और वॉर्नर पर 29 मार्च 2019 तक प्रतिबंध रहना है जबकि बेनक्रॉफ्ट का बैन 29 दिसंबर 2018 तक है। यदि यह बैन हट जाता है तो ये तीनों खिलाड़ी 21 नवंबर से भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध हो सकते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।